36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गया में स्वाइन फ्लू के तीन और संदिग्ध मरीज

गया : मगध मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में शनिवार को भी स्वाइन फ्लू के संदिग्ध तीन मरीजों के स्वाब के सैंपल लिये गये. पिछले तीन दिनों में अब तक 12 संदिग्ध मरीजों के सैंपल पटना के अगमकुआं स्थित आरएमआरआइ भेजे जा चुके हैं. लेकिन, अब तक एक भी मरीज की जांच रिपोर्ट नहीं आयी है. […]

गया : मगध मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में शनिवार को भी स्वाइन फ्लू के संदिग्ध तीन मरीजों के स्वाब के सैंपल लिये गये. पिछले तीन दिनों में अब तक 12 संदिग्ध मरीजों के सैंपल पटना के अगमकुआं स्थित आरएमआरआइ भेजे जा चुके हैं. लेकिन, अब तक एक भी मरीज की जांच रिपोर्ट नहीं आयी है. परिणामस्वरूप, इन मरीजों का इलाज शुरू नहीं हो सका है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को स्वाइन फ्लू के आठ संदिग्ध मरीजों के स्वाब के सैंपल लिये गये थे. इससे पहले विगत गुरुवार को चार संदिग्ध मरीजों के स्वाब का सैंपल लिया गया था. अस्पताल अधीक्षक डॉ सुधीर कुमार सिन्हा ने बताया कि स्वाइन फ्लू के तीन नये संदिग्ध मरीजों में गया के पुलिस लाइंस निवासी दिलीप पासवान की 26 वर्षीया पत्नी मीरा कुमारी, मगध कॉलोनी निवासी सुदामा प्रसाद का 22 वर्षीय पुत्र सदानंद व मानपुर के अबगिला निवासी मकसूद आलम की पुत्री बुसरा आजमी हैं. उन्होंने बताया कि अस्पताल में टेमी फ्लू दवा उपलब्ध हो गयी है. लेकिन, जांच रिपोर्ट नहीं आने के कारण संदिग्ध मरीजों का इलाज शुरू करने में कठिनाई आ रही है.

इधर, अब तक जांच रिपोर्ट नहीं आने से संदिग्ध मरीजों में असंतोष बढ़ता जा रहा है. समय रहते इलाज शुरू नहीं होने की स्थिति में मरीज का जीवन खतरे में पड़ने व अन्य लोगों में संक्रमण बढ़ने की आशंका जतायी जा रही है. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रदेश संगठन सचिव विनय कुशवाहा ने राज्य सरकार व स्वास्थ्य महकमा पर उदासीनता बरतने का आरोप लगाते हुए कहा है कि तेजी से फैलने वाली इस संक्रामक बीमारी की रोकथाम के लिए अब तक कोई पुख्ता इंतजाम नहीं किया जा सका है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें