37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

IPL-8 का फाइनल आज, जानें, कैसा होगा मुकाबला

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-8 आठ अपने चरम पर पहुंच चुका है. आज कोलकाता केईडन गार्डन में फाइनल मैच खेला जाना है. इस मैच को लेकर दोनों टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने पूरी तैयारी कर ली है और दोनों ही खिताब पर कब्जा जमाना चाहती हैं. भारी है चेन्नईसुपर किंग्स का पलड़ा अगर […]

इंडियन प्रीमियर लीग सीजन-8 आठ अपने चरम पर पहुंच चुका है. आज कोलकाता केईडन गार्डन में फाइनल मैच खेला जाना है. इस मैच को लेकर दोनों टीमों चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस ने पूरी तैयारी कर ली है और दोनों ही खिताब पर कब्जा जमाना चाहती हैं.

भारी है चेन्नईसुपर किंग्स का पलड़ा
अगर दोनों टीमों का तुलनात्मक विश्लेषण किया जाये, तो इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी प्रतीत होता है. लीग मैचों में चेन्नई शीर्ष पर बनी रही और उसका प्रदर्शन शुरुआत से अच्छा था, लेकिन अब जबकि टीम फाइनल में पहुंच चुकी है, जरूरी यह है कि चेन्नई की टीम अपना सौ फीसदी दे, तभी वह मुंबई इंडियंस को शिकस्त दे पायेगी.
चेन्नई को कड़ी टक्कर देने को तैयार है मुंबई
आईपीएल सीजन आठ के शुरुआती दौर मेंमुंबई इंडियंस का प्रदर्शन अच्छा नहीं था और वह लगातार कई मैच हार चुकी थी, लेकिन बाद में टीम ने वापसी की और आज वह फाइनल खेल रही है.टीम के कप्तान रोहित शर्मा यह बयान भी दे चुके हैं कि फाइनल में जीतना बहुत जरूरी है, वरना सारी मेहनत बेकार हो जायेगी, इसलिए यह तय है कि मुंबई इंडियंस की टीम चेन्नई को मैच आसानी से जीतने नहीं देगी.

महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी की होगी परीक्षा
चेन्नई सुपर किंग्स केकप्तान महेंद्र सिंह धौनी को आज अपनी कप्तानी की विशेषताओं का मुजायरा करना होगा, क्योंकि पूरे सीजन में टीम को सधी हुई ओपनिंग देने वाले ब्रेंडन मैकुलम अब स्वदेश लौट चुके हैं, जिसके कारण टीम बल्लेबाजी को लेकर थोड़ी परेशानी में है. हालांकि गेंदबाज अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और फॉर्म में हैं, लेकिन उन्हें किस तरह इस्तेमाल करना है, परिस्थितियों के अनुसार कब किस गेंदबाज को बॉल थमानी है, यह उनकी कप्तानी का अनोखा प्रदर्शन होगा, जिसके लिए वे जाने जाते हैं.

बराबरी का होगा मुकाबला
चेन्नई सुपर किंग्स छठी बार फाइनल में पहुंची है और उसका मुकाबला दो बार मुंबई इंडियंस से हुआ है. एक मुकाबले में चेन्नई को जीत मिली थी और दूसरे में मुंबई को. अब तीसरी बार दोनों टीमें आमने-सामने हैंऐसे में जीत किसकी होगी यह बता पाना कठिन है, क्योंकि दोनों ही टीमें अपना जोर लगा रही हैं. हालांकि पहले क्वालीफायर में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई को शिकस्त दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें