34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बस्सी ने कहा, दुष्‍कर्म से बचने में हत्या हो जाये तो नहीं होगा केस दर्ज

नयी दिल्ली : देशभर में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले कम नहीं हो रहे हैं. इसको लेकर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बी. एस. बस्सी ने चिंता व्यक्त की है. एक कार्यक्रम के दौरान बस्सी ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति किसी महिला के साथ दुष्‍कर्म का प्रयास करता है और इस दौरान आत्मरक्षा करते […]

नयी दिल्ली : देशभर में महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले कम नहीं हो रहे हैं. इसको लेकर दिल्ली के पुलिस कमिश्नर बी. एस. बस्सी ने चिंता व्यक्त की है. एक कार्यक्रम के दौरान बस्सी ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति किसी महिला के साथ दुष्‍कर्म का प्रयास करता है और इस दौरान आत्मरक्षा करते हुए महिला के हाथों उसकी हत्या भी हो जाती है तो हत्या का केस दर्ज नहीं किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस महिला सुरक्षा का लेकर काफी सजग है. महिलाओं की सुरक्षा के लिए क्राइम अगेंस्ट विमिन सेल के चार स्पेशल स्क्वॉड बनाये गये हैं जो महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करेंगे. ये चार जिप्सियों में दिन-रात पेट्रोलिंग करेंगे.

अपने कार्यकाल की शुरुआत से बी. एस. बस्सी महिला सशक्तीकरण पर काफी संवेदनशील रहे हैं. यहां स्कूली छात्राओं के लिए सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग प्रोग्राम के समापन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कही. उन्होंने कहा कि दुष्‍कर्म से बचाव के दौरान अगर किसी महिला के हाथों अपराधी की हत्या हो जाती है, तो महिला के खिलाफ मर्डर केस दर्ज नहीं किया जा सकता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें