36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गाले टेस्ट कल से, जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेंगे हम : विराट कोहली

गाले : भारत और श्रीलंका के बीच कल से टेस्ट श्रृंखला शुरू हो रही है. इस श्रृंखला पर सबकी नजरें टिकीं हैं, क्योंकि अगर भारत इस श्रृंखला में श्रीलंका का वाइटवॉश कर देता है, तो आईसीसी रैंकिंग में उसे दो स्थान का फायदा होगा, साथ ही 22 साल बाद भारत श्रीलंका में कोई टेस्ट सीरीज […]

गाले : भारत और श्रीलंका के बीच कल से टेस्ट श्रृंखला शुरू हो रही है. इस श्रृंखला पर सबकी नजरें टिकीं हैं, क्योंकि अगर भारत इस श्रृंखला में श्रीलंका का वाइटवॉश कर देता है, तो आईसीसी रैंकिंग में उसे दो स्थान का फायदा होगा, साथ ही 22 साल बाद भारत श्रीलंका में कोई टेस्ट सीरीज जीत पायेगा. इस मैच से पहले आज प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि हमेंइस मैच का बेसब्री से इंतजार है. सभी खिलाड़ी फ्रेश और तैयार हैं.

कल जब टीम इंडिया यहां श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में उतरेगी तो कप्तान विराट कोहली की पांच विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरने की आक्रामक रणनीति की भी परीक्षा होगी.

महेंद्र सिंह धौनी से कोहली को सिडनी में टेस्ट टीम की जिम्मेदारी मिल गई थी और भारत ने इसके बाद बांग्लादेश में एकमात्र टेस्ट भी खेला लेकिन कप्तान के रूप में यह कोहली की पहली पूर्ण श्रृंखला है.

कोहली पहले ही आक्रामक कप्तानी का वादा कर चुके हैं और 20 विकेट लेने की कवायद में वह टेस्ट मैच में पांच गेंदबाजों के साथ उतरेंगे.कोहली ने पहली बार धौनी के चोटिल होने के बाद एडिलेड में टीम की अगुवाई की. भारत यह मैच 42 रन से हार गया लेकिन कोहली की कप्तानी की काफी तारीफ हुई और उन्होंने दोनों पारियों में शतक भी मारे.

बांग्लादेश में फतुल्लाह में वह पांच गेंदबाजों के साथ उतरे और टीम में दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह की वापसी भी हुई. अगर अभ्यास मैच और अभ्यास सत्र पर गौर करें तो लगता है कि आगामी श्रृंखला में भी कोहली की यह रणनीति बरकरार रहेगी.

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मुरली विजय पहले टेस्ट से बाहर हो गये हैं और ऐसे में कोहली के पास युवा लोकेश राहुल को मौका देने का आसान विकल्प होगा.

बल्लेबाजी की बात करें तो अजिंक्य रहाणे की पांचवंे स्थान पर जगह पक्की है. रोहित शर्मा, कोहली और रिद्धिमान साहा अभ्यास मैच में बिलकुल भी लय में नजर नहीं आए.इन सभी को हालांकि खराब फार्म में कहना जल्दबाजी होगा क्योंकि ये लंबे ब्रेक के बाद खेल रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें