32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोढ़ा समिति की सिफारिशों पर चर्चा के लिए बीसीसीआई की एसजीएम 19 फरवरी को

मुंबई : न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) आरएम लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लेकर ‘रास्ते पर आने’ की हिदायत के बाद आगे की योजना को लेकर बीसीसीआई ने 19 फरवरी को आम सभा की विशेष बैठक बुलाई है जिसमें रिपोर्ट के नतीजों को लेकर चर्चा की जाएगी. एसजीएम बुलाने की पुष्टि करते हुए बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त मुंबई […]

मुंबई : न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) आरएम लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लेकर ‘रास्ते पर आने’ की हिदायत के बाद आगे की योजना को लेकर बीसीसीआई ने 19 फरवरी को आम सभा की विशेष बैठक बुलाई है जिसमें रिपोर्ट के नतीजों को लेकर चर्चा की जाएगी.

एसजीएम बुलाने की पुष्टि करते हुए बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त मुंबई क्रिकेट संघ के एक सूत्र ने कहा कि संघ को बोर्ड से 19 फरवरी को एसजीएम बुलाने का नोटिस मिला है.

सूत्र ने कहा, ‘‘एसजीएम में लोढ़ा समिति की रिपोर्ट को लागू करने पर चर्चा की जाएगी.” एसजीएम के विशेष एजेंडा में दो अन्य विषय ‘आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के सदस्य बोर्ड के बीच वित्तीय ढांचा और मान्यता समिति के छत्तीसगढ़ दौरे की रिपोर्ट पर चर्चा शामिल है. ‘ एसजीएम में हालांकि बीसीसीआई के ढांचे में आमूलचूल बदलाव की सिफारिश करने वाली लोढ़ा समिति की रिपोर्ट को लागू किए जाने और इस विषय पर उच्चतम न्यायालय की कड़ी टिप्पणी के मुद्दे के छाए रहने की उम्मीद है.

लोढ़ा समिति की सिफारिशों में बोर्ड के पदाधिकारियों के कार्यकाल को समिति करना, उनकी अधिकतम उम्र को 70 बरस तक सीमित करना, एक राज्य एक वोट (महाराष्ट्र और गुजरात राज्यों के संघ सीधे तौर पर प्रभावित) और मंत्रियों तथा सरकारी अधिकारियों को पदाधिकारी बनाने से प्रतिबंधित करना शामिल है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें