30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

24000 दारोगा और सिपाही की बहाली जल्द होगी शुरू

पटना : राज्य में दारोगा और सिपाही के करीब 24 हजार पदों पर बहाली होने जा रही है. पुलिस मुख्यालय में इसको लेकर कवायद शुरू कर दी गयी है. सभी जिलों को सिपाही और दारोगा के खाली पड़े पदों का श्रेणीवार रोस्टर तैयार करके मई के अंत तक हर हाल में भेजने का निर्देश दिया […]

पटना : राज्य में दारोगा और सिपाही के करीब 24 हजार पदों पर बहाली होने जा रही है. पुलिस मुख्यालय में इसको लेकर कवायद शुरू कर दी गयी है. सभी जिलों को सिपाही और दारोगा के खाली पड़े पदों का श्रेणीवार रोस्टर तैयार करके मई के अंत तक हर हाल में भेजने का निर्देश दिया गया है.
सभी जिलों से रोस्टर प्राप्त होने के बाद यह पूरी तरह से स्पष्ट हो जायेगा कि किस जिले में दारोगा और सिपाही के कितने पद किस श्रेणी में खाली पड़े हुए हैं. राज्य में सिपाही के 20 हजार और दारोगा के करीब चार हजार पद खाली हैं. सभी जिलों से रोस्टर प्राप्त होने के बाद इसकी पुलिस मुख्यालय अपने स्तर पर समीक्षा करेगा.
इसके बाद बहाल की प्रक्रिया शुरू करने से संबंधित सूचना बिहार राज्य पुलिस भरती बोर्ड को भेज दी जायेगी. विभाग की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद राज्य पुलिस भरती बोर्ड इसका विज्ञापन निकालेगा. इन तमाम प्रक्रियाएं पूरी करने और बहाली का विज्ञापन निकलने में पांच से छह महीने का समय लगेगा. हालांकि, यह तय है कि मौजूदा वित्तीय वर्ष 2017-18 के दौरान हर हाल में दारोगा और सिपाही की बहाली शुरू हो जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें