28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दुनियाभर के बाजारों में छायी सुस्ती से 20 अंक टूटकर खुला सेंसेक्स, निफ्टी 9510 अंक के आसपास

मुंबर्इः कमजोर वैश्विक संकेतों की वजह से बुधवार को घरेलू शेयर बाजारों में बीएसर्इ का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 20 अंक टूटकर खुला है. वहीं, एनएसर्इ का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 9510 के आसपास कारोबार कर रहा है. बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 20 अंक यानि 0.06 फीसदी की कमजोरी के साथ 30938 […]

मुंबर्इः कमजोर वैश्विक संकेतों की वजह से बुधवार को घरेलू शेयर बाजारों में बीएसर्इ का प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 20 अंक टूटकर खुला है. वहीं, एनएसर्इ का प्रमुख सूचकांक निफ्टी 9510 के आसपास कारोबार कर रहा है. बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 20 अंक यानि 0.06 फीसदी की कमजोरी के साथ 30938 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है. वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ्टी 2 अंक यानि 0.02 फीसदी की कमजोरी के साथ 9510 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है.

बुधवार के कारोबार में बैंकिंग, ऑटो, एफएमसीजी और रियल्टी शेयरों में हो रही बिकवाली के चलते बाजार पर दबाव दिख रहा है. हालांकि आईटी, मेटल और फार्मा शेयर बाजार को सपोर्ट दे रहे हैं. कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही स्मॉलकैप शेयरों पर भी दबाव देखने को मिल रहा है. बीएसई का स्मॉलकैप सूचकांक 0.1 फीसदी की गिरावट के साथ 15125 के स्तर के आसपास दिख रहा है. हालांकि, मिडकैप शेयरो में हल्की खरीदारी देखने को मिल रही है. इस कारण बीएसई का मिडकैप सूचकांक 0.09 फीसदी की हल्की बढ़त दिखा रहा है. इस बीच, ऑयल एंड गैस शेयरों मे खरीदारी देखने को मिल रही है. बीएसई का ऑयल एंड गैस सूचकांक 0.6 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है.

बैंकिग शेयरों में भी दबाव बना हुआ है. सरकारी बैंकों में हो रही बिकवाली के चलते बैंक निफ्टी 0.09 फीसदी फिसल कर 23195 के स्तर के आसपास नजर आ रहा है. निफ्टी का पीएसयू बैंक सूचकांक 1.1 फीसदी फिसल गया है. हालांकि, कारोबार में निजी बैंक शेयरों में थोड़ी खरीदारी बनी हुई है, जिसके चलते निफ्टी का निजी बैंक सूचकांक 0.1 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें