38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: पीओके में फिर लगे आजादी के नारे, देखें कैसे लोग पाकिस्तान सरकार के खिलाफ सड़क पर उतरे

इस्लामाबाद : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में आजादी के आंदोलन की गति रफ्तार पकड़ती जा रही है. पाकिस्तान से आजादी के लिए जनदाली में जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय छात्र संघ द्वारा विशाल रैली आयोजित की गयी जिसमें हजारों लोग जुटे. रैली में आजादी के नारे भी लगाये गये. स्थानीय नेता लीकांत खान ने कहा कि पाकिस्तान इस […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में आजादी के आंदोलन की गति रफ्तार पकड़ती जा रही है. पाकिस्तान से आजादी के लिए जनदाली में जम्मू-कश्मीर राष्ट्रीय छात्र संघ द्वारा विशाल रैली आयोजित की गयी जिसमें हजारों लोग जुटे. रैली में आजादी के नारे भी लगाये गये. स्थानीय नेता लीकांत खान ने कहा कि पाकिस्तान इस शांतिपूर्ण जगह को बर्बाद करने के लिए यहां आतंकवादियों को भेजने का काम कर रहा है.

‘आप’ के नेता कुमार विश्वास बोले : सर्जिकल स्ट्राइक पर मोदी को निशाना बनाया, इसलिए हारे

आपको बता दें कि पीओके में लगातार आजादी की मांग उठ रही है. इस साल मई के महीने में भी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के हजीरा स्थित डिग्री कॉलेज में छात्रों ने पाकिस्तान के खिलाफ आवाज बुलंद की थी. यहां छात्रों ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. डिग्री कॉलेज के छात्रों का कहना था कि आजादी हमारा हक है जिसे हम हर हाल में हासिल करके रहेंगे.

अगर जरूरत पड़ी, तो और सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है भारत

यह विरोध प्रदर्शन पाकिस्तान की ओर से पीओके के लोगों पर किये जा रहे जुल्म के खिलाफ गुस्सा है. पाकिस्तानी सेना इस इलाके में लोगों पर अत्याचार कर रही है. सिंध प्रांत में भी पाकिस्तान के खिलाफ स्थानीय लोग अपनी आवाज बुलंद समय-समय पर बुलंद करते हैं जिसे पाकिस्तान दबाने की भरसक कोशिश करता है. पिछले दिनों ही चीन-पाक आर्थिक गलियारे को लेकर भी लोगों में आक्रोश का माहौल है.

सर्जिकल स्ट्राइक का असर! पीओके छोड़कर भागने लगे आतंकी

इधर, भारत हमेशा से यह कहता रहा है कि पीओके और गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान का कब्जा अवैध है और उसे खाली करना होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें