37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सर्जिकल स्ट्राइक का असर! पीओके छोड़कर भागने लगे आतंकी

नयी दिल्ली : भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) छोड़कर भाग रहे हैं. सीमा पार से आ रही खुफिया सूचनाओं की माने तो, हमले के एक दिन के भीतर आतंकी बेस कैंपों को खाली करके वापस पाकिस्तान की ओर चले गए हैं. खबर के अनुसार मुजफ्फराबाद के आसपास आतंकियों […]

नयी दिल्ली : भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) छोड़कर भाग रहे हैं. सीमा पार से आ रही खुफिया सूचनाओं की माने तो, हमले के एक दिन के भीतर आतंकी बेस कैंपों को खाली करके वापस पाकिस्तान की ओर चले गए हैं. खबर के अनुसार मुजफ्फराबाद के आसपास आतंकियों के कई बेस कैंप चल रहे हैं. इन कैंपों में लगभग 500 आतंकी भारत विरोधी प्रशिक्षण ले रहे थे जिनमें 300 आतंकी अकेले लश्करे-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद व अन्य संगठनों के थे.

बताया जा रहा है कि यहीं से आतंकियों को लांच पैड पर भेजा जाता था, जहां से पाकिस्तानी सेना उन्हें भारत में घुसपैठ करने में मदद करती थी. सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तानी सेना को डर है कि भारत पीओके को विवादित क्षेत्र बताकर इन बेस कैंपों पर भी सर्जिकल स्ट्राइक करके तहस-नहस कर सकता है. यही कारण है कि आतंकियों को वहां से पाकिस्तान ने हटाकर भीतरी इलाकों के शिविरों में शिफ्ट कर दिया है.

फिलहाल ये आतंकी नौसेरा, मानसेरा और हजीरा स्थित शिविरों में अपना ठिकाना बनाए हुए हैं. पाकिस्तानी सेना ने इन आतंकियों को लांच पैड पर लाने और भारत भेजने के काम पर अभी विराम लगा दिया है.

इधर, पीओके में सर्जिकल हमले के बाद पाकिस्तानी आतंकी समूहों के बदले की कार्रवाई की कोशिश को नाकाम करने के लिए भारतीय सेना पूरी तरह सतर्क व तैयार है. गृह मंत्रालय ने देश भर में हाइ अलर्ट जारी कर सभी राज्यों से चौकसी बढ़ाने को कहा है. इस बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत-पाक सीमा पर सुरक्षा की हालत का जायजा लिया.

सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि जम्मू-कश्मीर में सक्रिय आतंकी सुरक्षा बलों व आम नागरिकों को निशाना बना सकते हैं. महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी और सभी वायु शिविरों पर हाइ अलर्ट जारी किया गया है. अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे गांवों से लोगों को बाहर ले जाने का काम लगातार दूसरे दिन भी जारी रहा.

वहीं, सेना ने अभियान में भारतीय सैनिकों के मारे जाने की पाकिस्तानी मीडिया की खबरों को खारिज किया है. त्योहारों को देखते हुए गृह मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों को जारी परामर्श में कहा गया कि सभी संवेदनशील जगहों, सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, बाजारों, धार्मिक स्थलों व दूसरे प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त बल तैनात करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें