26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

न्याय व न्यायपालिका के हित में किया काम : जस्टिस जोसेफ

चार जजों की पीसी नाराजगी दूर करने की पहल कोलकाता : सुप्रीम कोर्ट प्रशासन पर नाराजगी व्यक्त करनेवाले चार वरिष्ठ जजों में शामिल जस्टिस कुरियन जोसेफ ने भरोसा जताया कि उन्होंने जो मुद्दे उठाये हैं, उनका समाधान होगा. शनिवार को केरल में अपने पैतृक आवास पर कुछ टीवी चैनलों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा […]

चार जजों की पीसी

नाराजगी दूर करने की पहल
कोलकाता : सुप्रीम कोर्ट प्रशासन पर नाराजगी व्यक्त करनेवाले चार वरिष्ठ जजों में शामिल जस्टिस कुरियन जोसेफ ने भरोसा जताया कि उन्होंने जो मुद्दे उठाये हैं, उनका समाधान होगा. शनिवार को केरल में अपने पैतृक आवास पर कुछ टीवी चैनलों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि हम न्याय और न्यायपालिका के हित में खड़े हुए हैं. न्यायपालिका में लोगों का भरोसा जीतने के लिए यह किया. इससे ज्यादा मुझे कुछ नहीं कहना है. सुप्रीम कोर्ट के अनुशासन को भंग करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है. उम्मीद है कि अब सुप्रीम कोर्ट के प्रशासन में अधिक पारदर्शिता आयेगी.
न्याय और न्यायपालिका…
मालूम हो िक शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जजों ने मीडिया के समक्ष कहा था कि शीर्ष अदालत में सब कुछ सही ढंग से नहीं चल रहा है. केसों के बंटवारे में िनयमों की अनदेखी करने के आरोप लगाये थे.
संकट नहीं : जस्टिस गोगोई
नाराजगी व्यक्त करने वाले एक अन्य जज जस्टिस रंजन गोगोई ने कहा कि कोई संकट नहीं है. अनुशासन के उल्लंघन के सवाल पर पर टिप्पणी से इनकार करते हुए कहा कि मुझे लखनऊ के लिए एक उड़ान पकड़नी है. मैं बात नहीं कर सकता.
बार काउंसिल करेगा सभी जजों से बात
काउंसिल ऑफ इंडिया ने सीजेआइ और सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जजों के बीच मतभेद खत्म करने की दिशा में पहल की है. काउंसिल का एक सात सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल रविवार को सुप्रीम कोर्ट के सभी जजों से पूरे मसले पर बातचीत करेगा. बार काउंसिल ऑफ इंडिया की बैठक के बाद बार काउंसिल के अध्यक्ष मनन मिश्रा ने कहा कि इसके लिए जजों से समय लिया जा रहा है.
सुलझेगा मामला : अटॉर्नी जनरल
अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल ने शनिवार को एक बार फिर कहा कि संकट जल्द खत्म हो जायेगा. उम्मीद है कि सबकुछ ठीक हो जायेगा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मामले को सुलझाने के लिए शनिवार की सुबह प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया दीपक मिश्रा से मुलाकात का प्रयास किया.
बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत : यशवंत
भाजपा के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने कहा कि यदि सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जज कहते हैं कि लोकतंत्र खतरे है, तो हमें उनके शब्दों को बहुत गंभीरता से लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि हर नागरिक, जो लोकतंत्र में विश्वास रखता है, उसे खुल कर बोलना चाहिए. मैं अपने साथियों से भी आगे आकर बोलने की अपेक्षा रखता हूं. उन्होंने संसद के छोटे सत्रों पर भी चिंता जतायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें