26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सुप्रीम कोर्ट संकट : SSBA अध्यक्ष विकास सिंह ने सीजेआई से मिलकर सौंपा प्रस्ताव

नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) के अध्यक्ष विकास सिंह ने रविवार को प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा से मुलाकात की और शीर्ष न्यायालय में संकट को लेकर उन्हें एक प्रस्ताव सौंपा. वरिष्ठ वकील ने कहा कि उन्होंने एससीबीए के प्रस्ताव की एक प्रति प्रधान न्यायाधीश को सौंपी, जिन्होंने उस पर गौर करने का […]

नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) के अध्यक्ष विकास सिंह ने रविवार को प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा से मुलाकात की और शीर्ष न्यायालय में संकट को लेकर उन्हें एक प्रस्ताव सौंपा. वरिष्ठ वकील ने कहा कि उन्होंने एससीबीए के प्रस्ताव की एक प्रति प्रधान न्यायाधीश को सौंपी, जिन्होंने उस पर गौर करने का आश्चासन दिया.

इसे भी पढ़ें : चीफ जस्टिस को लिखे गये पत्र में क्या है खास, जानें

न्यायमूर्ति मिश्रा से 15 मिनट की मुलाकात के बाद सिंह ने बताया कि मैं प्रधान न्यायाधीश से मिला और प्रस्ताव की प्रति उन्हें सौंपी. उन्होंने कहा कि वह इस पर गौर करेंगे और सुप्रीम कोर्ट में जल्द से जल्द सौहार्द कायम करेंगे. एससीबीए ने शनिवार को एक आपातकालीन बैठक कर सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जजों और प्रधान न्यायाधीश के बीच मतभेदों को लेकर ‘गहरी चिंता’ जाहिर की थी.

उसने कहा था कि इस मुद्दे पर शीर्ष अदालत की पूर्ण पीठ को तत्काल विचार करना चाहिए. एससीबीए की कार्यकारिणी की आपात बैठक में सुझाव दिया गया कि लंबित जनहित याचिकाओं समेत सभी जनहित याचिकाओं पर या तो सीजेआई को विचार करना चाहिए या उन वरिष्ठ न्यायाधीशों को सौंप दिया जाना चाहिए, जो सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम का हिस्सा हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें