32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : महर्षि गौतम ऋषि मंदिर से 30 करोड़ रुपये की अष्टधातु की प्रतिमाएं चोरी

लोगों ने पांच घंटे तक एनएच-19 को रखा जाम छपरा (सारण) : रिविलगंज थाने के गोदना स्थित न्याय शास्त्र के प्रणेता महर्षि गौतम ऋषि मंदिर से अष्टधातु की लक्ष्मण और सीता जी की प्रतिमाओं की चोरी कर ली गयी. दोनों प्रतिमाओं की कीमत 30 करोड़ रुपये बतायी जा रही है. घटना रविवार रात की है. […]

लोगों ने पांच घंटे तक एनएच-19 को रखा जाम
छपरा (सारण) : रिविलगंज थाने के गोदना स्थित न्याय शास्त्र के प्रणेता महर्षि गौतम ऋषि मंदिर से अष्टधातु की लक्ष्मण और सीता जी की प्रतिमाओं की चोरी कर ली गयी. दोनों प्रतिमाओं की कीमत 30 करोड़ रुपये बतायी जा रही है. घटना रविवार रात की है. दोनों प्रतिमाओं का वजन 45-45 किलो है.
सोमवार की सुबह पूजा करने के लिए जब महंत रामदयालू दास मंदिर पहुंचे तो ताला टूटा हुआ था. अंदर जाकर देखा तो उनके होश उड़ गये. लक्ष्मण व सीता की प्रतिमा गायब थी. महंत ने पुलिस को घटना की जानकारी दी. पुलिस की लेटलतीफी से नाराज ग्रामीणों ने एनएच-19 पर गोदना मोड़ के पास आगजनी कर जाम लगा दिया. इसके बाद रिविलगंज पुलिस मौके पर पहुंची. गुस्साये लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया और पुलिस जीप को क्षतिग्रस्त कर दिया.
लोगों ने आरोप लगाया कि जिस समय घटना हुई, उस समय 200 मीटर की दूरी पर रिविलगंज थाने की पुलिस जीप खड़ी थी. बाद में सदर एसडीपीओ अजय कुमार सिंह और सदर एसडीओ चेतनारायण राय ने मौके पर पहुंच कर लोगों को शांत कराया और जाम हटवाया. मामले में महंत के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. मंदिर का मुख्य गेट अंदर से बंद था और महंत अपने कमरे में सोये हुए थे.
बताया जा रहा है कि मंदिर के पीछे से सीढ़ी लगाकर चोरों ने प्रवेश किया और चोरी की घटना को अंजाम दिया. एसपी के निर्देश पर डॉग स्क्वायड की टीम ने भी मौका मुआयना कर जांच पड़ताल की. इसके उद्भेदन करने के लिए तकनीकी टीम को भी लगाया गया है. एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि मामले को गंभीरता से लिया गया है, जल्द ही इसका खुलासा किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें