28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दीपा कुमारी हत्याकांड का मामला : हटाये गये बिरनी थानेदार, डीआइजी करेंगे जांच

गिरिडीह : सीएम के आदेश के बाद बिरनी के थाना प्रभारी प्रशांत कुमार को हटा दिया गया है. एसपी कार्यालय से इसे लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया. बताया जाता है कि मुख्यमंत्री सीधी बात में दीपा हत्याकांड का मामला उठा था. इस मामले में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बिरनी थानेदार को लाइन क्लोज […]

गिरिडीह : सीएम के आदेश के बाद बिरनी के थाना प्रभारी प्रशांत कुमार को हटा दिया गया है. एसपी कार्यालय से इसे लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया. बताया जाता है कि मुख्यमंत्री सीधी बात में दीपा हत्याकांड का मामला उठा था. इस मामले में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बिरनी थानेदार को लाइन क्लोज करने का आदेश पुलिस पदाधिकारियों को दिया.
बता दें कि मुख्यमंत्री सीधी बात कार्यक्रम में बिरनी के दीपा कुमारी हत्याकांड का मामला उठा. 05.12.2014 को बिरनी थाना क्षेत्र के बलिया गांव में राजेंद्र राम की 19 वर्षीय बेटी दीपा कुमारी की हत्या कर दी गयी थी. वह पार्ट टू की छात्रा थी. घटना के बाद बिरनी थाना में मामला दर्ज किया गया, जिसमें बलिया निवासी विष्णुकांत पांडेय, संतनु कुमार सिंह, मंटू वर्मा व विकास राय को नामजद अभियुक्त बनाया गया.
घटना के बाद केश की जांच करने के लिए बिरनी थाना के रामबिशुन पासवान को जांचकर्ता नियुक्त किया गया. लेकिन अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. पिता राजेंद्र राम ने कहा कि बेटी की हत्या के चार साल गुजर गये. अब तक अभियुक्तों की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. 27 फरवरी 2018 को मुख्यमंत्री ने गिरिडीह एसपी को एक माह के अंदर दोषियों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था.
गिरिडीह एसपी ने बताया कि ब्लड सैंपल मैच नहीं किया. इस पर राजेंद्र राम ने कहा कि यह सब मिलीभगत है. सीएम ने कहा कि जब साक्ष्य मिला है, फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. आप लोग क्या सुपरविजन करते हैं. तुरंत वहां के बड़ा बाबू को हटाओ. मौके पर ही डीआइजी को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गयी.
वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग में डीसी डाॅ नेहा अरोड़ा, नोडल पदाधिकारी सह निदेशक पंकज कुमार सिंह, डीएसपी टू संतोष कुमार मिश्रा समेत कई अधिकारी मौजूद थे. बता दें कि इस हत्याकांड के बाद से परिजन इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं. परिजन बिरनी पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाते रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें