33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पूर्णाहुति के साथ रुद्र महायज्ञ का समापन

गुमला : गुमला प्रखंड के मुरकुंडा में चल रहे नौ दिनी विशाल रूद्र महायज्ञ का समापन मंगलवार को किया गया. मंगलवार को प्रात: वेदी पूजन के बाद पूर्णाहुति की गयी. वहीं भंडारा में लगभग छह हजार लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया. रात्रि में मथुरा रासलीला टीम के सदस्यों ने कंस वध प्रसंग पर कार्यक्रम प्रस्तुत […]

गुमला : गुमला प्रखंड के मुरकुंडा में चल रहे नौ दिनी विशाल रूद्र महायज्ञ का समापन मंगलवार को किया गया. मंगलवार को प्रात: वेदी पूजन के बाद पूर्णाहुति की गयी. वहीं भंडारा में लगभग छह हजार लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया. रात्रि में मथुरा रासलीला टीम के सदस्यों ने कंस वध प्रसंग पर कार्यक्रम प्रस्तुत किया.

इस अवसर पर महंत बलराम शरण बापू जी महाराज ने भगवान राम, सीता माता व लक्ष्मण के वन जाने के दौरान केवट द्वारा नदी पार करने के समय उसके प्रेम को प्रदर्शित किया. बापू शरण ने कहा कि केवट ने भगवान राम को नदी पार कराने के बहाने उनके साथ जो प्रेम प्रस्तुत किया और भवसागर को पार किया, उसी प्रकार प्रेम प्रकट करने से प्रभु भक्तों को मिलते हैं. वहीं यज्ञ के दौरान हजारों लोगों की उपस्थिति में वर्ष 2024 में श्री रामजय महायज्ञ कराने का संकल्प भक्तों ने लिया. यज्ञ को सफल बनाने के लिए सात आचार्यों की टीम अयोध्या से पहुंची थी.
बुधवार की सुबह नौ बजे भक्तों के बीच कलश का वितरण किया जायेगा. साथ ही मां दुर्गा, भगवान शंकर, हनुमान, कार्तिक महाराज व गणपति बप्पा की स्थापित प्रतिमा को विसर्जित किया जायेगा. कार्यक्रम को सफल बनाने मे अध्यक्ष विजय चौधरी, प्रदीप गंझू, शशिकिरण प्रसाद, अजय साहू, दीपक चौधरी, राजेश भारती, राम जनक साहू, शिवदयाल साहू, कुंदन कुमार, अभय चौधरी, सूरज चौधरी, संतु प्रसाद, दिनेश प्रसाद व भोला चौधरी सहित काफी संख्या में सनातन धर्मावलंबी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें