34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बढ़ेंगे सैप जवान

पटना: बोधगया के महाबोधि मंदिर में हुए सीरियल ब्लास्ट को देखते हुए पटना जंकशन स्थित महावीर मंदिर व पटना सिटी स्थित तख्त श्रीहरमंदिर सहित दर्जन भर धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने की कवायद शुरू कर दी गयी है. महावीर मंदिर में फिलहाल 13 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं. आठ -दस कैमरे और […]

पटना: बोधगया के महाबोधि मंदिर में हुए सीरियल ब्लास्ट को देखते हुए पटना जंकशन स्थित महावीर मंदिर व पटना सिटी स्थित तख्त श्रीहरमंदिर सहित दर्जन भर धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने की कवायद शुरू कर दी गयी है. महावीर मंदिर में फिलहाल 13 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं. आठ -दस कैमरे और लगाये जायेंगे, ताकि मंदिर के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा सके. नाइट विजन कैमरे भी लगाने की योजना है, ताकि रात में होनेवाली गतिविधियों पर भी नजर रखी जा सके.

सैप के जवानों को तैनात किया जायेगा. मंदिर के मुख्य द्वार पर पहले ही मेडल डिडेक्टर लगा दिया गया है. मंदिर की चाहरदीवारी फिलहाल ऊंची नहीं है. इसे काफी ऊंचा किया जायेगा. बड़े बैग लेकर मंदिर में प्रवेश करनेवालों पर भी पुलिस की विशेष नजर रहेगी. मंदिर के दरवाजे पर जो मेटल डिटेक्टर लगा हुआ है, उसमें बड़े बैग में रखे सामान का विस्तृत ब्योरा नहीं आ पाता है. ऐसे बैग में रखे सामान को स्कैनर ही पकड़ सकता है. स्कैनर काफी महंगे आते हैं, जिसे लगाने में विलंब हो सकता है. इसी को देखते हुए बड़ा बैग लेकर अंदर जाने वाले श्रद्धालुओं का बैग बाहर ही रख लिया जायेगा.

आइजी ने की बैठक
इन दोनों धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता बनाने को लेकर मंगलवार को पटना के आइजी सुशील कुमार खोपड़े ने अपने कार्यालय में इनके प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. बैठक में डीआइजी सुनील एम खोपड़े, एसएपी मनु महाराज सहित कई अधिकारी भी उपस्थित थे. बैठक करने के बाद मंगलवार की रात आइजी ने पटना सिटी स्थित तख्त श्री हरिमंदिर का जायजा भी लिया. तीन दिन पहले उन्होंने पटना जंकशन स्थित महावीर मंदिर का भी निरीक्षण किया था. आइजी ने बताया कि इन दोनों धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था को सख्त करने के लिए कई कदम उठाये गये हैं. दो सेक्शन सैप जवानों के साथ जिला पुलिस के महिला व पुरुष सिपाहियों की भी तैनाती की जायेगी. वहां फिलहाल कुछ सीटीवीवी कैमरे लगे हुए हैं. दर्जन भर से अधिक सीसीटीवी कैमरे और लगाये जायेंगे, ताकि चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें