24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रेलवे स्टेशन व मालगोदाम का दो माह में होगा कायाकल्प : जीएम

सीवान : पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्र ने शुक्रवार की शाम में सीवान जंकशन का निरीक्षण किया.निरीक्षण के क्रम में उन्होंने प्रथम श्रेणी यात्री प्रतीक्षालय, विश्रमालय, प्लेटफॉर्म संख्या एक, द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय,पीआरएस काउंटर, एटीएस काउंटर व सरकुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया. प्रथम श्रेणी महिला प्रतीक्षालय में परदा नहीं होने पर नाराजगी जतायी.वीआइपी कक्ष की […]

सीवान : पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्र ने शुक्रवार की शाम में सीवान जंकशन का निरीक्षण किया.निरीक्षण के क्रम में उन्होंने प्रथम श्रेणी यात्री प्रतीक्षालय, विश्रमालय, प्लेटफॉर्म संख्या एक, द्वितीय श्रेणी प्रतीक्षालय,पीआरएस काउंटर, एटीएस काउंटर व सरकुलेटिंग एरिया का निरीक्षण किया.
प्रथम श्रेणी महिला प्रतीक्षालय में परदा नहीं होने पर नाराजगी जतायी.वीआइपी कक्ष की व्यवस्था को देखकर जीएम काफी प्रसन्न हुए. लेकिन उन्होंने यहां पर एसी लगाने का सुझाव दिया.पीआरएस काउंटर की टाइल्स टूटने व यात्रियों के बैठने के लिए पर्याप्त बेंच नहीं होने पर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगायी.
प्रथम श्रेणी प्रवेश द्वार के पास कचरा देख उन्होंने नाराजगी जतायी. द्वितीय श्रेणी के प्रवेश द्वार पर स्टेशन का नाम लिखवाने का उन्होंने निर्देश दिया. उन्होंने अफसोस जताते हुए कहा कि जिस स्टेशन के जीर्णोद्धार कार्य का उद्घाटन रेल मंत्री ने 2008 में किया है.
उस स्टेशन को छह साल में कबाड़ बना दिया गया. उसके बाद उन्होंने रेल मालगोदाम की जानकारी ली. अधिकारियों ने बताया कि रैक प्वाइंट के बगल में गड्ढा होने के कारण माल उतारने में परेशानी होती है.पत्रकारों द्वारा पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सीवान जंकशन महत्वपूर्ण स्टेशन नहीं है. जितनी सुविधा होनी चाहिए उतनी है. उन्होंने कहा कि दो माह के अंदर सीवान स्टेशन व मालगोदाम का कायाकल्प कर दिया जायेगा.
रेल राज्य मंत्री द्वारा जीरादेई स्टेशन परिसर में राजेंद्र बाबू की प्रतिमा लगाने के संबंध में उन्होंने कहा कि रेल में प्रतिमा लगाने का प्रोविजन नहीं है.जब उनसे पूछा गया कि प्रोविजन नहीं है तो बापू धाम स्टेशन पर महात्मा गांधी व राजेंद्र टर्मिनल में राजेंद्र बाबू की प्रतिमा कैसे लग गयी.
इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि आप रेल मंत्री से ही पूछिए. महा प्रबंधक जीएम स्पेशल ट्रेन से सबसे पहले महाराजगंज गये. वहां से सड़क मार्ग से निरीक्षण करते हुए थावे गये.
वहां से सड़क मार्ग से सीवान आये. सीवान से जीएम स्पेशल से गोरखपुर के लिए रवाना हो गये. मौके पर डीआरएम एसके कश्यप,सीनियर डीसीएम पीसी जायसवाल,सीसीएम एसी साठे,एचके अग्रवाल,आरपी निकारिया,मानवेंद्र सिंह,आरपीएफ के सहायक कमांडेंट एके गुप्ता,अजय कुमार श्रीवास्तव उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें