35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Exclusive Report : वर्ल्ड वाइड और इंडिया में नीतीश से ज्यादा सर्च किये जाते हैं लालू

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद कल, यानी रविवार को 70 वर्ष के हो जायेंगे. 11 जून को लालू प्रसाद का जन्मदिन है. भारतीय राजनीति चाहे जिन वजहों से हो, लालू प्रसाद हमेशा चर्चित शख्सियत रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में या फिर, केंद्र सरकार के रेल मंत्री के रूप में, उनकी चर्चा […]

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद कल, यानी रविवार को 70 वर्ष के हो जायेंगे. 11 जून को लालू प्रसाद का जन्मदिन है. भारतीय राजनीति चाहे जिन वजहों से हो, लालू प्रसाद हमेशा चर्चित शख्सियत रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में या फिर, केंद्र सरकार के रेल मंत्री के रूप में, उनकी चर्चा होती रही. हाल के दिनों में लालू प्रसाद सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश के बाद चर्चा में हैं, जिसमें उन पर चारा घोटाले के तहत आपराधिक मुकदमा चलाने का आदेश दिया गया है. साथ ही, बिहार बीजेपी नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा लगातार किये जा रहे लालू परिवार के बेनामी संपत्ति के खुलासे भी, चर्चा की एक वजहों में से एक है, लेकिन आपको जानकर आश्चर्य होगा कि सर्च इंजन गूगल में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तुलना में लालू प्रसाद ज्यादा पॉपुलर हैं.

गूगल ट्रेंडस के मुताबिक, वैश्विक स्तर नीतीश कुमार से ज्यादा लोगों ने लालू प्रसाद को सर्च किया. लोगों ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी, राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बिहार के सीएम नीतीश कुमार से ज्यादा लालू प्रसाद को खोजा. लोगों ने उन्हें राजनीति और सिनेमा के साथ बाकी कटेगरी में भी तलाश किया. लालू, सीएम नीतीश से काफी आगे हैं वहीं सोनिया, केजरीवाल के साथ प्रणव मुखर्जी को भी उन्होंने पीछे छोड़ दिया है.

सबसे बड़ी बात यह है कि भारत के संदर्भ में लालू की पापुलरिटी को देखा जाये तो लालू यहां भी सबसे आगे हैं. पूरे देश में नीतीश कुमार को पिछले 12 महीनों में मात्र आंध्र प्रदेश, ओड़िसा, पश्चिम बंगाल और बिहार के लोगों ने खोजा है. इन तीन राज्यों के बाद बाकी बचे राज्यों में सिर्फ और सिर्फ लालू को लोगों ने सर्च किया है. भारत में भी नीतीश, सोनिया और केजरीवाल की तुलना में लोगों ने सबसे ज्यादा लालू को की वर्ड के रूप में लोगों ने इस्तेमाल किया है. हालांकि, इन गत 12 महीनों में नरेंद्र मोदी और अमिताभ बच्चन की तुलना में लोगों ने लालू को काफी कम सर्च किया है, लेकिन, नीतीश कुमार से ज्यादा लालू को लोगों ने पसंद किया है. लोगों ने बिहार में लालू को कम सर्च किया है और यहां नीतीश कुमार ऊपर हैं, लेकिन बाकी राज्यों में लालू का ग्राफ ऊपर है.


यह भी पढ़ें-

लालू जन्मदिन विशेष : राजद सुप्रीमों के राजनीतिक, लेकिन 16 बड़े चुटीले बयान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें