27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कश्‍मीर : आंख की किरकिरी था दुजाना, बहू-बेटियों को करता था परेशान, 17 की उम्र में बना था आतंकी

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया पाकिस्तान नागरिक और लश्कर ए तैयबा का आतंकी अबू दुजाना न केवल कई हमलों में शामिल था, बल्कि उसने स्थानीय लोगों को भी परेशान किया था. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक दुजाना की मौत ने संगठन को हिला दिया है. अन्य आतंकियों को […]

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया पाकिस्तान नागरिक और लश्कर ए तैयबा का आतंकी अबू दुजाना न केवल कई हमलों में शामिल था, बल्कि उसने स्थानीय लोगों को भी परेशान किया था. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक दुजाना की मौत ने संगठन को हिला दिया है. अन्य आतंकियों को भी जल्द मार गिराया जायेगा. दुजाना सभी की आंख की किरकिरी बन गया था और उसने लड़कियों को भी परेशान किया था.

श्रीनगर स्थित चिनार कोर के कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जेएस संधू ने पुलवामा जिले के अवंतीपुरा में कहा कि दुजाना बहुत ज्यादा ऑपरेशन में शामिल नहीं था, वह परेशानी का सबब ज्यादा था. वह आतंकी वारदात में नहीं बल्कि गुंडागर्दी में ज्यादा शामिल था. वह यहां केवल मजे ले रहा था. हालांकि, लश्कर का नेतृत्व प्रभावित हुआ है. संधू ने कहा कि हमारा उद्देश्य उन्हें जल्द से जल्द खत्म करना है.

कश्मीर में अय्याशी कर रहा था लश्कर आतंकी दुजाना, पढ़ें कैसे सुरक्षाबलों ने किया ढेर

अलगाववादियों ने आज बुलाया बंद

अलगाववादियों ने कश्मीर के पुलवामा जिले में एक मुठभेड़ स्थल के निकट नागरिकों की हत्या को लेकर बुधवार को पूरी घाटी में बंद करने का आह्वान किया है. इस मुठभेड़ स्थल पर लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मारे गये थे.

17 की उम्र में बना आतंकी

आतंकी दुजाना की उम्र महज 27 साल थी. उसने 17 की उम्र में ही लश्कर ज्वॉइन कर लिया था. उस पर दस लाख रुपये का इनाम था. 2013 में आतंकी अबु कासिम की मौत के बाद दुजाना को कमांडर बनाया था. उसने कश्मीर में कई हमलों को अंजाम दिया था. वह 2014 से ही सक्रिय था. वर्ष 2010 में वह गैरकानूनी तरीके से घुसपैठ कर कश्मीर में दाखिल हुआ और तब से घाटी की अलग-अलग जगहों पर से वह ऑपरेट कर रहा था. दक्षिणी कश्मीर में लोकल मॉड्यूल के साथ उसने मजबूत संबंध बनाये थे. शुरुआत में दुजाना पुलवामा जिले से ऑपरेट कर रहा था.

अपने मोबाइल के कारण मारा गया लश्कर आतंकी अबु दुजाना ? पढ़ें मुठभेड़ की खास खबर

अब तक 106 आतंकी ढेर

पिछले दो साल से भारतीय सेना कश्मीर घाटी से आतंकियों का सफाया करने के लिए ‘ऑपरेशन ऑलआउट’ अभियान चला रही है. इसके तहत आतंकियों की एक लिस्ट तैयार की गयी है. इसके आधार पर अलग-अलग इलाकों में आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाकर उन्हें ढेर किया जा रहा है. इस ऑपरेशन के तहत अब तक करीब 106 से अधिक आतंकियों को मार गिराया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें