28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाटलिपुत्र एक्सप्रेस: सुराग मिला, ट्रेन लूट कांड में तीन गिरफ्तार

मधुपुर/झाझा: बीते 27 दिसंबर को झाझा-जसीडीह के बीच लाहाबन स्टेशन के पास 18621 डाउन पटना-हटिया पाटलिपुत्र एक्सप्रेस चेन पुलिंग कर हुई भीषण डकैती में रेल पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से तीन लुटेरों को विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया गया है और अग्रेतर कार्रवाई के लिए किऊल रेल न्यायालय भेज दिया गया है. गिरफ्तारी […]

मधुपुर/झाझा: बीते 27 दिसंबर को झाझा-जसीडीह के बीच लाहाबन स्टेशन के पास 18621 डाउन पटना-हटिया पाटलिपुत्र एक्सप्रेस चेन पुलिंग कर हुई भीषण डकैती में रेल पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से तीन लुटेरों को विभिन्न जगहों से गिरफ्तार किया गया है और अग्रेतर कार्रवाई के लिए किऊल रेल न्यायालय भेज दिया गया है.

गिरफ्तारी के संबंध में जमालपुर रेल एसपी उमाशंकर प्रसाद ने बताया कि झारखंड राज्य के दुमका जिला अंतर्गत सलिया निवासी बलदेव हाजरा के पुत्र पप्पू सिंह उर्फ पप्पू हाजरा, झाझा थाना क्षेत्र अंतर्गत बलियाडीह के बोढ़न दास के पुत्र राधे दास एवं चांय के देव दास के पुत्र लालचंद दास को गिरफ्तार कर लिया गया है.

एसआरपी ने बताया कि सबों ने घटना में संलिप्तता स्वीकार की है. ज्ञात हो कि किऊल-जसीडीह रेल खंड पर लगातार संगीन अपराध एवं लूटकांड को लेकर रेल एडीजीपी ने झाझा आकर कई जिलों के एसपी के साथ सभी डीएसपी, रेल थानाध्यक्ष व स्थानीय थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर एक सप्ताह के अंदर हाल के दिनों में सभी रेल कांडों का उद्भेदन करने का आदेश दिया था. जिसमें स्थानीय थाना, सीआरपीएफ, आरपीएफ, एसटीएफ समेत कई तरह के सुरक्षा बलों को लगाया गया है. एसआरपी ने बताया कि संभावित ठिकानों पर लगातार छापेमारी की जा रही है.

अपराधी के नहीं मिलने की स्थिति में उनके परिवार के सदस्यों पर न्यायालय या पुलिस के समक्ष हाजिर होने का दबाव डाला जा रहा है. छापेमारी में एसडीपीओ सियाराम गुप्ता, पुलिस निरीक्षक अरुण कुमार राय, सुजीत कुमार समेत दर्जनों पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे. मधुपुर से प्रतिनिधि के अनुसार मुख्य रेल खंड पर लहाबन स्टेशन के निकट गत 27 दिसंबर को डाउन पाटलीपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन में हुई भीषण डकैती मामले में झाझा रेल पुलिस की एक टीम सब इंस्पेक्टर सुधीर सिंह के नेतृत्व में मधुपुर पहुंची. टीम ने आरपीएफ पोस्ट के इंचार्ज अरविंद कुमार व जीआरपी के अधिकारियों से मिल कर पूर्व कांड के अपराधियों की सूची व उपलब्ध तसवीर को लेकर आवश्यक जानकारी लिया. अधिकारियों ने डकैती कांड को लेकर सूचनाओं का आदान प्रदान किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें