36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धालभूमगढ़: बाल-बाल बची दुरंतो एक्स.

जमशेदपुर/धालभूमगढ़. हावड़ा- मुंबई रेल मार्ग के अप लाइन पर धालभूमगढ़ और घाटशिला स्टेशन के बीच लाइन पर पड़ी ड्रीलिंग मशीन और डीजी सेट से दुरंतो एक्सप्रेस की टक्कर हो गयी. जिससे इससे यह ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची. टक्कर से दुरंतो के इंजन में ब्रेक डाउन हो गया. धालभूमगढ़ के स्टेशन प्रबंधक जीटीएन मिंज […]

जमशेदपुर/धालभूमगढ़. हावड़ा- मुंबई रेल मार्ग के अप लाइन पर धालभूमगढ़ और घाटशिला स्टेशन के बीच लाइन पर पड़ी ड्रीलिंग मशीन और डीजी सेट से दुरंतो एक्सप्रेस की टक्कर हो गयी. जिससे इससे यह ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची. टक्कर से दुरंतो के इंजन में ब्रेक डाउन हो गया. धालभूमगढ़ के स्टेशन प्रबंधक जीटीएन मिंज को सूचना मिलने के बाद स्टेशन में खड़ी मालगाड़ी के इंजन की मदद से दुरंतो एक्सप्रेस को धालभुमगढ़ स्टेशन पर लाया गया. उसके बाद टाटानगर से आये लोको की मदद से ट्रेन को तीन घंटे विलंब से टाटानगर लाया गया. इसके बाद अप लाइन का परिचालन शुरू किया गया. घटना की जानकारी मिलने के साथ ही खड़गपुर रेल मंडल के कई रेल अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की छानबीन की.
रेल सूत्रों के अनुसार खंभा संख्या 203/11 और 203/13 के बीच रेलवे ट्रैक पर डीजल पंप के सहारे रेलकर्मी ड्रीलिंग का काम कर रहे थे. काम के दौरान दुरंतो एक्सप्रेस के हार्न की ओर ध्यान नहीं दिया. अचानक रेलकर्मियों ने दुरंतो एक्सप्रेस को सामने आते देखा तो लाइन पर काम कर रहे कर्मचारी ड्रीलिंग मशीन और डीजी सेट ट्रैक पर ही छोड़ वहां से भागे और अपनी जान बचायी. लेकिन इस दौरान ट्रेन ड्रीलिंग मशीन व डीजी से टकरा गयी. इसके बाद ट्रेन कुछ दूर जा कर रुक गयी. स्टेशन प्रबंधक श्री मिंज ने बताया कि रेलवे लाइन पर जहां काम हो रहा था. वहां पर लाल रंग का झंडा लगाया गया था. दुर्घटना कैसे हुई, इसकी जानकारी उन्हें नहीं है.
खड़गपुर से आयी जांच टीम दोषियों पर होगी कार्रवाई
खड़गपुर और गिधनी से आये पदाधिकारियों ने की मामले की जांच, रिपोर्ट सौंपेंगे
धालभूमगढ़. दुरंतो एक्सप्रेस और ड्रीलिंग मशीन से टक्कर के बाद इंजन में आयी तकनीकी खराबी की जांच के लिए खड़गपुर डिवीजन के डीएसओ श्रीकर महापात्र, एइइ सुजीत कुमार, पीडब्ल्यूआइ वीएस चौबे, चीफ डीटीआइ टाटा-खड़गपुर सेक्सन मनमथ माझी और एइएन गिधनी मो. वसी घटना स्थल पहुंचे और इंजन को हुई क्षति का आकलन किया. दुरंतो का इंजन, घटना स्थल पर डैमेज स्लीपर को जांच टीम ने देखा. टीम के सदस्यों ने बताया कि जो भी त्रुटि पायी गयी है, इसकी रिपोर्ट वरीय पदाधिकारियों को सौंपी जायेगी. आरपीएफ ने क्षतिग्रस्त ड्रीलिंग मशीन, डीजी सेट को रेलवे लाइन से हटाया. सामानों लेकर आरपीएफ के जवान घाटशिला ओपी पहुंचे. आपीएफ ओसी डीएन प्रसाद ने दूरभाष पर बताया कि जांच के लिए क्षतिग्रस्त सामनों को जमा कर रखा जा रहा है. प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है. इसलिए क्षतिग्रस्त सामानों को जब्त नहीं किया गया है.
हावड़ा-अहमदाबाद री-शिड्यूल. हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस को सोमवार रात री-शिड्यूल कर रवाना किया गया. हावड़ा से ट्रेन निर्धारित समय रात 11.55 के बजाए रात 2 बजे रवाना की गयी. ट्रेन मंगलवार की सुबह 5.12 बजे के बाद टाटा पहुंची.
स्टील एक्सप्रेस को डबल डेकर करने की मांग. सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष विजय आनंद मुनका ने रेल जीएम को पत्र भेजकर स्टील एक्सप्रेस को डबल डेकर बनाकर चलाने की मांग की है. उन्होंनें टाटा-हावड़ा-टाटा के बीच एक अतिरिक्त ट्रेन चलाने की मांग भी की है.
ये ट्रेनें हुईं प्रभावित
दुरंतो एक्सप्रेस धालभूमगढ़ स्टेशन पर लगभग एक घंटा 30 मिनट खड़ी रही
सांतरागाछी-आनंद बिहार लगभग 25 मिनट तक खड़ी रही
झाड़ग्राम-पुरुलिया लगभग 10 मिनट तक धालभूमगढ़ में खड़ी रही
खड़गपुर-टाटानगर पैसेंजर लगभग दो घंटा विलंब से धालभूमगढ़ स्टेशन पहुंची

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें