27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

36 मलेरिया पीड़ित, तीन की मौत

धनबाद: टुंडी के कदैंया व केसका में मलेरिया पीड़ितों के पास दस दिन बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची. यहां एक सप्ताह के अंदर दो लोगों की मौत हो गयी. टीम ने मंगलवार को यहां 36 लोगों को बुखार से पीड़ित पाया. वहीं जांच के लिए पांच लोगों का सैंपल लिया. विभाग जांच रिपोर्ट के […]

धनबाद: टुंडी के कदैंया व केसका में मलेरिया पीड़ितों के पास दस दिन बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची. यहां एक सप्ताह के अंदर दो लोगों की मौत हो गयी. टीम ने मंगलवार को यहां 36 लोगों को बुखार से पीड़ित पाया.

वहीं जांच के लिए पांच लोगों का सैंपल लिया. विभाग जांच रिपोर्ट के बाद आगे इलाज करेगा. मजे की बात यह है कि इसी जगह पर मलेरिया विभाग की टीम 19 नवंबर को गयी थी, लेकिन उसे मरीज नहीं मिला था. आज जिला महामारी नियंत्रण की टीम पहुंची, तो बुखार पीड़ितों का पता चला. टीम डॉ जयंत कुमार के निर्देश पर पहुंची थी.

सप्ताह भर में जिनकी मौत हुई

कदैंया के कुम्हार टोली निवासी जाफर अंसारी की बेटी व एक अन्य, दक्षिणी टुंडी के तकीपुर निवासी चांदनी कुमारी (15)

विभाग के पास दवा नहीं

मलेरिया नियंत्रण पर लाख दावे करने वाले विभाग के काम का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जरूरी दवा (एसीटी) भी नहीं है. इस कारण इसकी जगह पर दूसरी दवा दी जा रही है. इसी के मद्देनजर मुख्य सचिव ने धनबाद सहित कई जिलों को इलेक्शन के फंड से मलेरिया आदि की दवाएं खरीदने का निर्देश दिया है. कहा गया कि चुनाव के मौसम में बीमार लोगों पर विशेष नजर रखनी है. बीमारी के कारण लोग वोट से वंचित नहीं हो इसका ख्याल रखना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें