1. home Hindi News
  2. world
  3. statue of former us president donald trump sitting like a buddha being sold online ksl

ऑनलाइन बिक रही बुद्ध की तरह बैठी अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मूर्ति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वायरल तस्वीर
वायरल तस्वीर
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कार्यकाल खत्म होने के करीब दो महीने बाद चीनी मिट्टी की बनी 'बुद्ध' की तरह क्रॉस-लेग्स में बैठी मूर्ति ऑनलाइन ट्रेंड हो रही है. इस मूर्ति को चीनी उद्यमी ने बनाया है. मूर्ति को चीन के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म 'ताओबाओ' पर खरीदारी के लिए डाल दिया गया है.

'बुद्ध' की तरह क्रॉस-लेग्स में बैठी डोनाल्ड ट्रंप की मूर्ति दो आकार में उपलब्ध है. एक मूर्ति 1.6 मीटर और दूसरी मूर्ति 4.6 मीटर के आकार में है. छोटी मूर्ति की कीमत 999 युआन यानी 11168 रुपये और बड़ी मूर्ति की कीमत 3999 युआन यानी 44707 रुपये रखी गयी है.

'बुद्ध' की तरह क्रॉस-लेग्स में बैठी मूर्ति में डोनाल्ड ट्रंप के हाथ गोद में हैं. अंगूठे को बाहर की ओर हैं. मूर्ति में डोनाल्ड ट्रंप ध्यान और चिंतन की मुद्रा में बैठे हैं. इसीलिए इस मूर्ति को गौतम बुद्ध से जोड़ कर देखा जा रहा है.

ई-कॉमर्स कंपनी 'ताओबाओ' ने विवरण देते हुए उत्पाद के बारे में कहा है कि ट्रंप बुद्ध और बौद्ध धर्म को बेहतर जानते हैं. साथ ही कहा गया है कि मूर्ति को अपने कार्यालय में रखना आपको महान बना देगा.

ग्लोबल टाइम्स के मुताबिक, एक विक्रेता ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रंप की मूर्ति का विचार 'मेक अमेरिकन ग्रेट अगेन' नारे की याद दिला दी. मालूम हो कि पूर्व राष्ट्रपति ने हमेशा दावा किया है कि वह किसी से बेहतर चीजों को जानते थे. हालांकि, ज्यादातर लोगों ने केवल मनोरंजन के लिए मूर्ति खरीदी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें