26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टाइम के ”पर्सन ऑफ द इयर” में मोदी दूसरे नंबर पर जबकि ओबामा 11वें नंबर पर सरके

वाशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘टाइम पत्रिका’ के प्रतिष्ठित ‘पर्सन ऑफ द इयर’ खिताब की लिस्‍ट में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. पाठकों ने फर्गूसन के प्रदर्शनकारियों को पहला स्‍थान दिया है. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा मात्र 2.4 प्रतिशत वोट के साथ 11वें स्थान पर हैं. ताजा खबरों के अनुसार पाठकों के अब […]

वाशिंगटन : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘टाइम पत्रिका’ के प्रतिष्ठित ‘पर्सन ऑफ द इयर’ खिताब की लिस्‍ट में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. पाठकों ने फर्गूसन के प्रदर्शनकारियों को पहला स्‍थान दिया है. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा मात्र 2.4 प्रतिशत वोट के साथ 11वें स्थान पर हैं.
ताजा खबरों के अनुसार पाठकों के अब तक के वोटों के अनुसार मोदी 9.8 प्रतिशत वोट लेकर दूसरे स्थान पर हैं, जबकि फर्गूशन के प्रदर्शनकारी 10.8 प्रतिशत वोटों के साथ बढत बनाए हुए हैं. हांगकांग के लोकतंत्र समर्थक आंदोलन का चेहरा जोशुआ वोंग तीसरे स्थान पर हैं. नोबेल शांति पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई को 5.3 प्रतिशत पाठकों के वोट मिले हैं और वह चौथे स्थान पर हैं. रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पांचवें स्थान पर चल रहे हैं. 2.4 प्रतिशत पाठकों की वोटों के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा 11वें स्थान पर हैं.
‘पर्सन ऑफ द ईयर’ के इस वार्षिक खिताब के लिए पत्रिका के पाठकों का वोट देने का सिलसिला जारी है ,यह छह दिसंबर को समाप्त होगा. विजेता के नाम की घोषणा आठ दिसंबर को की जाएगी.टाइम के संपादक पर्सन आफ द ईयर का चयन करेंगे, जिसे 10 दिसंबर को घोषित किए जाने का कार्यक्रम है. इस चुनाव में 26 नवंबर तक नरेन्द्र मोदी बढत बनाए हुए थे और फर्गूसन के प्रदर्शनकारियों को दूसरा स्थान हासिल था.
लेकिन फर्गूसन के प्रदर्शनकारियों के लिए उस समय समर्थन का सैलाब उमड पडा जब एक निहत्थे अश्वेत की गोली मारकर हत्या करने के आरोपी एक श्वेत पुलिस अधिकारी को ब्रिटेन की एक अदालत ने दोषमुक्त कर दिया.टाइम पत्रिका ने कल ‘टाइम के पर्सन आफ द इयर चुनाव में मोदी बढत से फिसले’ शीर्षक के साथ इस बारे में जानकारी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें