1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. tata motors to supply 5000 electric cars to lithium urban rjv

Tata Motors लिथियम अर्बन को 5,000 इलेक्ट्रिक कारों की सप्लाई करेगी

टाटा मोटर्स कई चरणों में इन इलेक्ट्रिक वाहनों की आपूर्ति करेगी और अगले साल तक तैनाती पूरी हो जाएगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
tata motors ev
tata motors ev
fb

Tata Motors EV: घरेलू वाहन विनिर्माता टाटा मोटर्स ने कहा है कि उसने ईवी-आधारित शहरी परिवहन सेवा प्रदाता लिथियम अर्बन टेक्नोलॉजीज के साथ इलेक्ट्रिक कारों की आपूर्ति के लिए साझेदारी की है.

इस सौदे के तहत लिथियम अर्बन कर्मचारियों के परिवहन के लिए देशभर में 5,000 एक्सप्रेस-टी इलेक्ट्रिक कारों को तैनात करेगी. टाटा मोटर्स कई चरणों में इन इलेक्ट्रिक वाहनों की आपूर्ति करेगी और अगले साल तक तैनाती पूरी हो जाएगी.

टाटा मोटर्स पैसेंजर वेहिकल्स के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने एक बयान में कहा, यह समझौता ज्ञापन साझा गतिशीलता वाले क्षेत्र में इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से अपनाने की दिशा में एक बड़ी छलांग है. हमें लिथियम अर्बन टेक्नोलॉजीज के साथ अपनी दीर्घकालिक साझेदारी को आगे बढ़ाते हुए खुशी हो रही है.

इस मौके पर लिथियम अर्बन टेक्नोलॉजीज के संस्थापक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी संजय कृष्णन ने कहा कि 5,000 वाहनों का यह ऑर्डर असल में लिथियम एवं टाटा मोटर्स के अलावा समूची ईवी पारिस्थितिकी के लिए एक अहम मौका है.

टाटा मोटर्स ने जुलाई, 2021 में विशेष रूप से फ्लीट सेवा ग्राहकों के लिए 'एक्सप्रेस' ब्रांड पेश किया था. इस ब्रांड के तहत इलेक्ट्रिक सेडान कार 213 किलोमीटर और 165 किलोमीटर दूरी तय करने वाले दो विकल्पों के साथ आती है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें