1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. russia ukraine war facebook instagram unblock hashtags to bucha killings here latest updates amh

Russia Ukraine War: बूचा को लेकर फेसबुक और इंस्‍टाग्राम ने लिया यह बड़ा फैसला

बूचा में पत्रकारों ने 21 शव देखे. नौ लोगों के एक समूह के शव, सभी असैन्य कपड़ों में, एक ऐसी जगह के चारों ओर बिखरे हुए थे, जिसके बारे में निवासियों ने कहा था कि उस स्थान का इस्तेमाल रूसी सैनिकों ने अपने शिविर के रूप में किया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Russia Ukraine War
Russia Ukraine War
pti

Russia Ukraine War : मेटा द्वारा संचालित फेसबुक और इंस्‍टाग्राम ने एक बड़ा फैसला किया है. दरअसल इन सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ने रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे वॉर के बीच बूचा किलिंग हैश टैग को ओपन कर दिया है. यानी इस हैश टैग को अनब्लॉक कर दिया है. इससे पहले इन सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म ने इस हैश टैग को ब्लॉक कर दिया था ताकि हिंसात्‍मक कंटेट नहीं परोसा जा सके. इस संबंध में मेटा के प्रवक्‍ता ने कहा है कि यह ऑटोमेशन की वजह से हुआ था.

मेटा के प्रवक्‍ता ने कहा है कि ऑटोमेशन की वजह से हिंसात्‍मक कंटेंट पर रोक लगा दी गई थी. इस वजह से बूचा और बूचा मैसाकर हैश टैग पर रोक लग गया था. लोग इस हैश टैग के साथ अपनी प्रतिक्रिया साझा कर रहे थे. हमने इस समस्‍या को देखा और इन हैश टैग को अनब्लॉक कर दिया. हालांकि इस नरसंहार को लेकर रूस की ओर से कहा गया है कि हमारी ओर से कुछ नहीं किया गया. यह यूक्रेन को प्रोपेगेंडा है.

यूक्रेन में रूस के कत्लेआम को विश्व ने बताया जघन्य

इधर यूक्रेन में नागरिकों की जानबूझकर हत्या करने के सबूत सामने आने के बाद रूस को सोमवार को निंदा की एक नये दौर का सामना करना पड़ रहा है. जर्मनी के रक्षा मंत्री ने सुझाव दिया कि यूरोपीय संघ रूसी गैस आयात पर प्रतिबंध पर चर्चा करे. यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि 410 नागरिकों के शव राजधानी कीव के आसपास के शहरों में पाये गये, जिन्हें हाल के दिनों में रूसी सेना से फिर से कब्जे में लिया गया था.

क्‍या नजर आया बूचा में

बूचा में पत्रकारों ने 21 शव देखे. नौ लोगों के एक समूह के शव, सभी असैन्य कपड़ों में, एक ऐसी जगह के चारों ओर बिखरे हुए थे, जिसके बारे में निवासियों ने कहा था कि उस स्थान का इस्तेमाल रूसी सैनिकों ने अपने शिविर के रूप में किया था. ऐसा लग रहा था कि उन्हें काफी नजदीक से गोली मारी गयी हो. पश्चिमी और यूक्रेनी नेताओं ने पूर्व में रूस पर युद्ध अपराधों का आरोप लगाया है. अंतरराष्ट्रीय आपराधिक न्यायालय के अभियोजकों ने युद्ध को लेकर एक जांच शुरू की है, लेकिन नवीनतम खबरों ने आलोचनाओं को और भी तेज कर दिया. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर युद्ध अपराध का मुकदमा चलाने का आह्वान किया और कहा कि यूक्रेन में अत्याचार की खबरों के बाद वह और प्रतिबंध चाहते हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें