1. home Home
  2. tech and auto
  3. mahindra upcoming electric vehicles mm plans to launch 16 ev by 2027 rjv

Electric Mobility के लिए महिंद्रा ने कसी कमर, अगले 5 साल में लॉन्च करेगी 16 इलेक्ट्रिक गाड़ियां

महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अगले पांच साल में इलेक्ट्रिक वाहन (EV) को लेकर बड़े पैमाने पर प्लानिंग की है. कंपनी ने कहा है कि उसकी 2027 तक एसयूवी और हल्के वाणिज्यिक वाहन (LCV) श्रेणी में 16 इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) पेश करने की योजना है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Mahindra Upcoming Electric Vehicles
Mahindra Upcoming Electric Vehicles
social media

Mahindra Upcoming Electric Vehicles: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अगले पांच साल में इलेक्ट्रिक वाहन (EV) को लेकर बड़े पैमाने पर प्लानिंग की है. कंपनी ने कहा है कि उसकी 2027 तक एसयूवी और हल्के वाणिज्यिक वाहन (LCV) श्रेणी में 16 इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) पेश करने की योजना है.

कंपनी इसके जरिये भारत के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी वर्ग में अपनी अग्रणी स्थिति को मजबूत करना चाहती है. कंपनी ने 2025 तक अपने कुल राजस्व में 15-20 प्रतिशत वृद्धि का लक्ष्य रखा है. कंपनी ने अपनी वृद्धि को तेज करने के लिए या तो निजी इक्विटी निवेशकों को लाने या अपने ईवी कारोबार को एक अलग इकाई का रूप देने के विकल्प को खुला रखा है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) पहले ही ईवी में 3,000 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना की घोषणा कर चुकी है. कंपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी के लिए एक नये ब्रांड नाम पर भी विचार कर रही है जिसे वह 2027 तक पेश करेगी.

एमएंडएम के कार्यकारी निदेशक राजेश जेजुरिकर ने कहा, एसयूवी वर्ग में हम 2027 तक 13 नये मॉडल पेश करने पर विचार कर रहे हैं, जिनमें से आठ बिजली चालित होंगे. हमें लगता है कि 2027 तक हमारे कुल यूवी (यूटिलिटी व्हीकल) का कम से कम 20 प्रतिशत हिस्सा इलेक्ट्रिक वाहनों का होगा. कंपनी 2025-2027 के बीच चार नयी इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश कर सकती है.(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें