1. home Home
  2. tech and auto
  3. linkedin hindi support rollout for android ios desktop users check details rjv

LinkedIn in Hindi: नौकरी ढूंढने में अब भाषा नहीं बनेगी बाधा, हिंदी में आया लिंक्डइन

लिंक्डइन ने अपने हिंदी इंटरफेस को लॉन्च किया, जिससे अब दुनियाभर में बड़े पैमाने पर हिंदी भाषा बोलने वाले लोगों को मदद मिलेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
linkedin in hindi
linkedin in hindi
linkedin

Hindi LinkedIn: लीडिंग प्रोफेशनल नेटवर्क लिंक्‍डइन अब हिंदी में भी उपलब्ध है. हिंदी लिंक्‍डइन पर पहली भारतीय क्षेत्रीय भाषा है. अग्रणी पेशेवर नेटवर्क मंच लिंक्डइन ने बृहस्पतिवार को अपने हिंदी इंटरफेस को लॉन्च किया, जिससे अब दुनियाभर में बड़े पैमाने पर हिंदी भाषा बोलने वाले लोगों को मदद मिलेगी.

हिंदी भाषा में इसके लॉन्च के साथ ही, लिंक्डइन अब विश्व स्तर पर 25 भाषाओं में उपलब्ध हो गया है. एक बयान में कहा गया है कि इस लॉन्च के साथ, लिंक्डइन का लक्ष्य भाषा की बाधाओं को तोड़कर भारत और दुनिया भर में हिंदी बोलने वालों को पेशेवर और नेटवर्किंग के अवसरों तक आसान पहुंच प्रदान करना है.

लिंक्डइन से जुड़े सदस्य अब डेस्कटॉप और अपने एंड्रॉयड और आईओएस फोन पर हिंदी में सामग्री बना सकेंगे और अपने फीड, प्रोफाइल, जॉब, मैसेजिंग हिंदी में कर सकेंगे. बयान में कहा गया है कि अगले कदम के रूप में, लिंक्डइन विभिन्न उद्योगों में हिंदी भाषी पेशेवरों के लिए उपलब्ध नौकरी के अवसरों की सीमा को व्यापक बनाने की दिशा में काम करेगा.

लिंक्डइन हिंदी में कैसे यूज करें?

अगर आपके स्मार्टफोन की चयनित भाषा हिंदी है, तो आपको लिंक्डइन पर अपने आप ही सब कुछ हिंदी में दिखने लगेगा. अगर ऐसा नहीं है, तो आपको अपने स्मार्टफोन की सेटिंग्स में जाकर हिंदी को अपनी प्रेफर्ड डिवाइस लैंग्वेज चुनना होगा.

डेस्कटॉप पर यह फीचर यूज करने के लिए आपको अपने लिंक्डइन के होमपेज पर सबसे ऊपर दिये गए 'मी' के ऑप्शन पर क्लिक कर 'सेटिंग्स ऐंड प्राइवेसी' में जाना होगा. इस ऑप्शन में 'अकाउंट प्रेफरेंसेज' में जाकर 'साइट प्रेफरेंसेज' चुनना है. अब 'लैंग्वेज' में जाकर 'चेंज' बटन दबाएं होगा और वहां 'हिंदी' को सेलेक्ट करें.

भारतीय यूजर्स को सहूलियत

आज की पीढ़ी में शायद ही कोई ऐसा होगा जो लिंक्डइन के बारे में नहीं जानता होगा. लिंक्डइन एक अमेरिकी ऑनलाइन सेवा है जिसके जरिये नौकरी ढूंढने वाले और नौकरी देने वाले आपस में बात कर पाते हैं और अपने-अपने उद्देश्य को पूरा कर पाते हैं. इस प्लैटफॉर्म को भारत में भी काफी इस्तेमाल किया जाता है. लिंक्डइन प्लैटफॉर्म के हिंदी में आने से भारतीय यूजर्स को सहूलियत होगी.(इनपुट-भाषा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें