1. home Hindi News
  2. tech and auto
  3. cheapest electric cars in india with up to 450 km range check price rjv

देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, फुल चार्ज में चलेंगी 450 किलोमीटर तक

भारत में कई कंपनियां इलेक्ट्रिक कार उतार चुकी हैं और बाकी कंपनियां जल्द उतारने की तैयारी में हैं. हम आपको भारत में उपलब्ध किफायती इलेक्ट्रिक कारों के बारे बताते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
cheapest electric cars in India
cheapest electric cars in India
tata motors

Cheapest Electric Cars in India: अगर आप पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो इलेक्ट्रिक कार का ऑप्शन आपके लिए है. इलेक्ट्रिक कारों पर सरकार भी सब्सिडी दे रही है. इससे धीरे-धीरे इलेक्ट्रिक कारों की सेल बढ़ रही है. भारत में कई कंपनियां इलेक्ट्रिक कार उतार चुकी हैं और बाकी कंपनियां जल्द उतारने की तैयारी में हैं. हम आपको भारत में उपलब्ध किफायती इलेक्ट्रिक कारों के बारे बताते हैं.

Tata Tigor EV Price & Specs

टाटा टिगोर भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है. Tigor EV की एक्स-शोरूम कीमत 12.24 लाख से 13.39 लाख रुपये तक है. यह ग्लोबल एनसीएपी द्वारा टेस्ट किया जाने वाला पहला ईवी है और इसने क्रैश टेस्ट में 4-स्टार रेटिंग हासिल की है. इसकी बैटरी को फास्ट चार्जर से लगभग एक घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. कंपनी इस कार के लिए सिंगल चार्ज पर 305 किमी जाने का दावा करती है.

Tata Nexon EV Price & Specs

Tata Motors की इलेक्ट्रिक एसयूवी Tata Nexon EV इस समय भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल है. नेक्सन ईवी के आने के बाद से कॉम्पैक्ट एसयूवी की अपील बढ़ गई है. Tata Nexon पहली मेड इन इंडिया compact SUV कार है, जिसे Global NCAP द्वारा 5 स्टार रेटिंग मिली है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 14.79 लाख से 19.24 लाख रुपये तक है. इस गाड़ी की रेंज 312 किलोमीटर तक है.

MG ZS EV Price & Specs

एमजी मोटर ने हाल ही में भारत में अपनी इकलौती इलेक्ट्रिक कार MG ZS EV का फेसलिफ्ट वर्जन उतारा है. MG ZS EV में 461 किलोमीटर की प्रमाणित रेंज के साथ बेहतर बैटरी पैक है. यह कार दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है. यह इलेक्ट्रिक कार 7 सेकेंड से भी कम समय में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. 2021 MG ZS EV की एक्स-शोरूम कीमत 22 लाख से 25.88 लाख रुपये तक जाती है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें