1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. yashwant sinha join mamata banerjee party tmc before west bengal vidhan sabha chunav 2021 atal bihari govt former minister attack narendra modi bjp avh

Bengal Chunav 2021 : मोदी-शाह को फायदा पहुंचाने के लिए बंगाल में हो रहा है आठ चरणों में चुनाव, TMC में शामिल होने के बाद बोले पूर्व BJP नेता Yashwant Sinha

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Yashwant Sinha
Yashwant Sinha
Twitter

पश्चिम बंगाल में विधानसभा के पहले चरण के चुनाव से पहले अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा आज तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए. टीएमसी में शामिल होते ही यशवंत सिन्हा ने चुनाव आयोग पर बड़ा हमला किया है. सिन्हा ने कहा कि बंगाल में आठ चरणों में बंगाल चुनाव पीएम मोदी और अमित शाह को फायदा पहुंचाने के लिए किया जा रहा है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने के लिए यशवंत सिन्हा आज कोलकाता स्थित टीएमसी भवन पहुंचे, जहां सुदीप बंधोपाध्याय और डेरेक ओ ब्रायन ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने इस दौरान कहा कि पश्चिम बंगाल में तीसरी बार ममता बनर्जी की सरकार बनेगी और बीजेपी को हार का सामना करना पड़ेगा. यशवंत सिन्हा झारखंड के हजारीबाग सीट से 2014 तक सांसद रह चुके हैं.

टीएमसी ज्वाईन करने के बाद यशवंत सिन्हा ने कहा कि ये आपको आश्चर्य हो रहा होगा कि मैं फिर से दलीय राजनीतिक में क्यो आया? सिन्हा ने आगे कहा कि देश की लोकतंत्र खतरे में है और न्यायपालिका भी सरकार पर अंकुश नहीं लगा पा रही है. ऐसे में सबको अब आगे आना होगा. वहीं उन्होंने कहा कि अब चुनाव आयोग भी निष्पक्ष संस्था नहीं रही.

यशवंत सिन्हा ने आगे कहा कि अटल बिहारी वाजपेई की समय की पार्टी और वर्तमान की पार्टी में अंतर है. पहले अटल जी लोगों से बातचीत में विश्वास रखते थे, लेकिन वर्तमान की सरकार इसे कुचलने में विश्वास रखती है. अटल बिहारी ने इसके साथ ही राष्ट्रीय गठबंधन का भी जिक्र किया और उसमें हुए टूट को लेकर सवाल उठाया.

यशवंत सिन्हा ने इस दौरान एक किस्सा भी सुनाया. सिन्हा ने कहा कि जब एनडीए की सरकार थी, और प्लेन हाईजैक हुआ था तो उस वक्त कैबिनेट बैठक बुलाई गई थी. इस बैठक में ममता बनर्जी ने कहा कि मैं आतंकवादियों के पास पायलट बनकर जाऊंगी, सरकार इसकी परमिशन दें.

Posted By : Avinish Kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें