1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal vidhan sabha chunav 2021
  5. bengal chunav 2021 date bengal election dates announced voting to be held in 7 phases know what is true pib fact check avd

Bengal Chunav 2021 : क्या हो गया बंगाल चुनाव की तारीखों का ऐलान ? जानें क्या है सच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल चुनाव को लेकर अब तक चुनाव आयोग ने नहीं किया है तारीखों का ऐलान
बंगाल चुनाव को लेकर अब तक चुनाव आयोग ने नहीं किया है तारीखों का ऐलान
twitter
  • पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की घोषणा को लेकर फर्जी खबर

  • वायरल खबर में दावा किया जा रहा कि बंगाल में 11 अप्रैल से होंगे चुनाव

  • बंगाल चुनाव को लेकर वायरल खबर को पीआईबी ने बताया फर्जी और भ्रम फैलाने वाला

  • बंगाल चुनाव को लेकर अब तक चुनाव आयोग ने नहीं किया है तारीखों का ऐलान

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज हो गयी है. भारतीय जनता पार्टी और मौजूदा टीएमसी सरकार के बीच कड़ी टक्कर मानी जा रही है. एक और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया है कि बंगाल में एक बार फिर से उनकी सरकार बनने वाली है, तो दूसरी ओर नरेंद्र मोदी की अगुआई में चुनावी मैदान पर उतरी भारतीय जनता पार्टी भी बंगाल में बदलाव और अपनी जीत का दावा कर रही है.

बहरहाल इस समय बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर एक खबर वायरल हो रही है. वायरल खबर में दावा किया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव की घोषणा कर दी गयी है. वायरल खबर में दावा किया जा रहा है कि चुनाव 7 चरणों में होंगे. वायरल खबर चुनाव आयोग के हवाले से दावा किया जा रहा है. हलांकि वायरल खबर को लेकर पीआईबी ने साफ कर दिया है कि यह पूरी तरह से फर्जी है. अब तक चुनाव आयोग ने बंगाल चुनाव को लेकर तारीखों की घोषणा नहीं की है.

वायरल खबर में और क्या है दावा

वायरल खबर में दावा किया जा रहा है कि बंगाल चुनाव 7 चरणों में होंगे. वायरल फर्जी खबर में चुनाव को लेकर पूरी सूची ही जारी कर दी गयी है. जिसके अनुसार पहले फेज का मतदान 11 अप्रैल, दूसरे फेज का चुनाव 18 अप्रैल, तीसरे फेज का चुनाव 23 अप्रैल, चौथे फेज का चुनाव 29 अप्रैल, पांचवें का 6 मई, छठे फेज का चुनाव 12 मई और सातवें फेज का चुनाव 19 मई को होंगे.

पीआईबी ने ट्वीट कर वायरल खबर को बताया फर्जी

पीआईबी की फैक्ट चेक टीम लगातार वायरल फर्जी खबरों को लेकर काम कर रही है. वैसे में सोशल मीडिया में जो भी ऐसी भ्रम फैलाने वाली खबर वायरल होती है उसको लेकर पहले जांच करती है, फिर उसकी सत्यता को लोगों तक पहुंचाया जाता है. बंगाल चुनाव को लेकर वायरल हो रही खबर लेकर भी पीआईबी की टीम ने पहले जांच किया, फिर उसके बाद बताया कि यह खबर पूरी तरह से फर्जी है.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें