1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. west bengal tmc arpita ghosh resigned as rajya sabha mp before bhabanipur by polls smb

टीएमसी की सांसद अर्पिता घोष ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, हंगामे की वजह से हुईं थी सस्पेंड

TMC MP Arpita Ghosh Resignation तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अर्पिता घोष ने बुधवार को राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है. अर्पिता घोष के इस्तीफे को राज्यसभा अध्यक्ष ने मंजूर कर लिया है. राज्यसभा सचिवालय की तरफ से इसकी जानकारी दी गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajya Sabha MP Arpita Ghosh Resigned
Rajya Sabha MP Arpita Ghosh Resigned
File

TMC MP Arpita Ghosh Resignation तृणमूल कांग्रेस (TMC) की अर्पिता घोष ने बुधवार को राज्यसभा सांसद पद से इस्तीफा दे दिया है. अर्पिता घोष के इस्तीफे को राज्यसभा अध्यक्ष ने मंजूर कर लिया है. राज्यसभा सचिवालय की तरफ से इसकी जानकारी दी गई है. अचानक इस्तीफा देकर उन्होंने अपने ही पार्टी के कई नेताओं को चौंका दिया है. बता दें कि अर्पिता घोष राज्यसभा में पश्चिम बंगाल का प्रतिनिधित्व कर रही थीं.

अर्पिता घोष के इस्तीफे को लेकर राज्यसभा सचिवालय की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन में कहा गया है कि टीएमसी सांसद के इस्तीफे को राज्यसभा अध्यक्ष वेंकैया नायडू ने मंजूर भी कर लिया है. बता दें कि अर्पिता घोष उन सांसदों में शामिल थीं, जिनपर संसद में मॉनसून सत्र के दौरान हंगामा करने और मार्शलों से उलझने का आरोप लगा था. इस मामले में अर्पिता घोष को निलंबित भी किया गया था.

थियेटर डायरेक्शन और अभिनय के क्षेत्र से जुड़ीं अर्पिता घोष ने साल 2010 में अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत की थी. मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर उन्होंने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया. कहा जा रहा है कि अर्पिता घोष को संगठन में जिम्मेदारी दी जाएगी. उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में उपचुनाव होने हैं. ऐसे में अर्पिता घोष के इस्तीफे को लेकर सियासी चर्चाओं का बाजार गरम है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें