1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. new corona cases fall recovery rate also increases marginally smr

कोरोना के नये मामलों में गिरावट, रिकवरी रेट में भी मामूली बढ़ोतरी

By Sameer Oraon
Updated Date
राज्य में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस के दैनिक संक्रमण के मामले पहले की तुलना में कम रहे हैं.
राज्य में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस के दैनिक संक्रमण के मामले पहले की तुलना में कम रहे हैं.
file photo

कोलकाता : राज्य में लगातार तीसरे दिन कोरोना वायरस के दैनिक संक्रमण के मामले पहले की तुलना में कम रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से दैनिक संक्रमण के मामले तीन हजार से अधिक सामने आ रहे थे. रिकवरी रेट में भी सुधार है, जो अब 79.10 से बढ़ कर 79.75 फीसदी पर पहुंच चुकी है. वहीं, पिछले 24 घंटे में राज्य में 2,974 कोरोना के नये मरीजों को पुष्टि हुई है, जबकि एक दिन में 55 लोगों की मौत भी हुई है.

राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार को जारी बुलेटिन में यह जानकारी दी गयी. इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ कर 1,47,775 हो चुकी है, जबकि अब तक 2,964 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में फिलहाल 26,954 एक्टिव कोरोना मरीज हैं. बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 3,314 लोग कोरोना को मात देने में सफल रहे. इन्हें लेकर राज्य में अब तक कुल 1,17,857 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में संक्रमण दर 8.83 फीसदी है.

एक दिन में 40 हजार से अधिक नमूनों की जांच

राज्य में पहली बार 40 हजार से अधिक नमूने जांच गये हैं. पिछले 24 घंटे में 40,031 नमूने जांचे गये हैं. मंगलवार को 37,524 नमूने जांच गये थे, जबकि सोमवार को 35,267 नमूनों की जांच की गयी थी.

कोलकाता में 19 व उत्तर 24 परगना में 10 लोगों की मौत

पिछले 24 घंटे में केवल कोलकाता में 19 लोगों की मौत हुई है, जबकि उत्तर 24 परगना जिले में 10 लोगों की मौत हुई है. यानी इन दोनों जिलों में ही 29 लोगों की मौत एक दिन में हुई है. महानगर में अब तक 37,817 लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 1,222 लोगों की मौत हो चुकी है.

डब्ल्यूबीडीएफ ने स्वस्थ्य सचिव से की मुलाकात

वेस्ट बंगाल डॉक्टर्स फोरम (डब्ल्यूबीडीएफ) के सदस्यों ने बुधवार को राज्य स्वास्थ्य सचिव एनएस निगम से मुलाकात की. यह जानकारी डॉ अर्जुन दासगुप्ता ने दी. उन्होंने बताया कि कोरोना काल में राज्य में हजारों स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हो चुके हैं. इस परिस्थिति में कोरोना का मुकाबला करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. संगठन की ओर से स्वास्थ्यकर्मियों के लिए सुरक्षा किट के साथ कोरोना ड्यूटी में जुटे कर्मचारियों के लिए पौष्टिक भोजन की भी मांग की गयी है. स्वास्थ्य सचिव से विभाग की ओर से दैनिक बेड की सही संख्या जारी किये जाने की भी मांग की गयी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें