24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mamata Banerjee : ममता बनर्जी 21 को पंजाब दौरे पर जायेंगी, पंजाब व दिल्ली के मुख्यमंत्री के साथ करेंगी बैठक

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की पंजाब की संभावित यात्रा ऐसे समय में हो रही है जब किसान अपनी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी के वास्ते कानून बनाने की मांग कर रहे हैं.बनर्जी पहले ही किसानों को अपना समर्थन दे चुकी हैं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) 21 फरवरी को पंजाब दौरे पर जायेंगी. सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर में प्रार्थना करेंगी. मुख्यमंत्री पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक करेंगी. बताया गया है कि पंजाब में यह बैठक बेहद महत्वपूर्ण होगी. गौरतलब है कि सुश्री बनर्जी के साथ ही तृणमूल महासचिव अभिषेक बनर्जी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी.

बैठक में किसान आंदोलन व इंडिया गठबंधन को लेकर हो सकती है बातचीत

इसी प्रकार,आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने भी पंजाब में कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे की किसी भी संभावना से इंकार कर दिया था. ऐसे में राजनीतिक पर्यवेक्षकों का कहना है कि प्रस्तावित बैठक कांग्रेस और वाम मोर्चा को छोड़कर एक अनौपचारिक वैकल्पिक मोर्चे की शुरुआत की ओर संकेत करती है. हालांकि, पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने इस संबंध में कोई संकेत नहीं दिया है. लेकिन उन्होंने कहा है कि बैठक का एक महत्वपूर्ण एजेंडा दिल्ली-एनसीआर की सीमाओं पर नव-पुनर्जीवित किसानों का विरोध प्रदर्शन होगा.

Also Read: Mamata Banerjee : किसानों पर भाजपा के बर्बर हमले की निंदा करते हुए ममता बनर्जी ने केंद्र पर जमकर साधा निशाना
तृणमूल और आम आदमी पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा होने की उम्मीद

ममता बनर्जी ने पहले ही किसानों के विरोध के प्रति एकजुटता व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने पंजाब-हरियाणा शंभू सीमा पर किसानों को तितर-बितर करने लिए आंसू गैस के गोले के इस्तेमाल पर केंद्र के खिलाफ कटाक्ष किया था. बताया गया है कि बैठक में दिल्ली और पंजाब की सीमाओं पर किसान आंदोलन को कैसे जोरदार किया जाये और इंडिया गठबंधन में शामिल होने की लड़ाई में तृणमूल और आम आदमी पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा होने की उम्मीद है. इसके साथ ही कई मुद्दों पर भी बैठक होने की संभावना है.

Also Read: संदेशखाली हिंसा को लेकर स्मृति ईरानी ने ममता सरकार को घेरा कहा, आखिर बंगाल में महिलाओं क्यों नहीं सुरक्षित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें