36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अपने विस क्षेत्र के स्कूलों पर ध्यान दें शिक्षा मंत्री : आरएसएस

कोलकाता : राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी पर कटाक्ष करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यवाहक डॉ जिश्नु बसु ने कहा कि शिक्षा मंत्री ने आरएसएस द्वारा संचालित शिशु व विद्या भारती स्कूलों पर सवाल उठाया है, लेकिन शिक्षा मंत्री को इससे पहले अपने विधानसभा क्षेत्र में स्थित स्कूलों की दुर्दशा देखनी चाहिए. […]

कोलकाता : राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी पर कटाक्ष करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत कार्यवाहक डॉ जिश्नु बसु ने कहा कि शिक्षा मंत्री ने आरएसएस द्वारा संचालित शिशु व विद्या भारती स्कूलों पर सवाल उठाया है, लेकिन शिक्षा मंत्री को इससे पहले अपने विधानसभा क्षेत्र में स्थित स्कूलों की दुर्दशा देखनी चाहिए.
शुक्रवार को केशव भवन में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए डॉ बसु ने कहा कि शिक्षा मंत्री के विस क्षेत्र बेहला पश्चिम में 31 प्राथमिक विद्यालय हैं आैर इन सभी विद्यालयों की स्थिति काफी जर्जर है. प्राथमिक विद्यालयों में ना ही शौचालय है और ना ही पीने के पानी की व्यवस्था. विद्या भारती पर राज्य सरकार ने जो सवाल उठाया है, उससे वह खुद या किसी भी सरकारी अधिकारी को वहां भेज कर देखें कि वहां की व्यवस्था कैसी है और कितनी अच्छी व्यवस्था व प्रशासन में छात्रों को शिक्षा दी जाती है. वहीं, एक बार फिर राज्य सरकार पर तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अल्पसंख्यक के नाम पर एक समुदाय को कुछ ज्यादा ही छूट प्रदान कर रही है.
बंगाल में अवैध घुसपैठ के कारण यहां हिंदुओं की संख्या लगातार कम होती जा रही है. 1951 में बंगाल में लगभग 78.45 प्रतिशत हिंदू थे, जो 2011 की जनगणना के अनुसार अब कम होकर 70.54 प्रतिशत हो गया है. साथ ही बंगाल में जेहादी गतिविधियां बढ़ रही हैं और राज्य सरकार आंखें मूंद कर रखी है. इसके खिलाफ आरएसएस पूरे राज्य में जागरूकता अभियान चलायेगा. राज्य के हिंदुओं को अपनी संस्कृति की रक्षा के लिए जागरूक किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें