1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. i am with mamata banerjee she is the pride of my life i can give my life for didi tmc minister firhad hakim mtj

मैं ममता बनर्जी के साथ हूं, वह मेरे जीवन का गौरव हैं, दीदी के लिए जान तक दे सकता हूं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम
बंगाल के मंत्री फिरहाद हकीम
फाइल फोटो

कोलकाता : मैं ममता बनर्जी के साथ हूं और वह मेरे जीवन का गौरव हैं. मैं दीदी के लिए अपनी जान तक दे सकता हूं. ये बातें पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ मंत्री फिरहाद हकीम ने कहीं हैं. ममता बनर्जी की कैबिनेट के परिवहन एवं आवास मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा है कि कोरोना महामारी से निबटना नयी सरकार की प्राथमिकता है. साथ ही रोजगार सृजन, अवसंरचना और कृषि क्षेत्र पर भी ध्यान केंद्रित किया जायेगा.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी तृणमूल कांग्रेस नेता और कोलकाता पोर्ट से विधायक फिरहाद हकीम ने कहा कि नयी सरकार चुनाव से पहले पेश किये गये राज्य के अंतरिम बजट संबंधी वादों को पूरा करने के लिए भी काम करेगी. उन्होंने कहा कि कोरोना से निबटना प्राथमिकता है. इसके बाद कई अन्य मुद्दों पर भी ममता बनर्जी की नयी सरकार अपना ध्यान केंद्रित करेगी.

फिरहाद हकीम ने कहा कि रोजगार के अधिक अवसर सृजित करने और इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने पर भी ध्यान केंद्रित किया जायेगा. उन सभी योजनाओं पर तेजी से काम किया जायेगा, जिसकी दीदी (ममता बनर्जी) ने पिछले बजट में घोषणा की थी. तृणमूल नेता ने कहा कि कृषि क्षेत्र में राज्य की शीर्ष स्थिति को बनाये रखना भी हमारी प्राथमिकताओं में से एक होगा. मेरा मानना है कि ये मुख्य चुनौतियां हैं.

उन्होंने कहा कि अब हम कोरोना वायरस के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं. हमें राज्य की स्वास्थ्य देखरेख प्रणाली को पटरी पर वापस लाना है. चुनाव के दौरान केंद्रीय मंत्रियों और बाहरी लोगों के बार-बार हुए दौरों की वजह से यह पटरी से उतर गयी थी. फिरहाद हकीम कोलकाता नगर निगम के प्रमुख भी हैं. उन्होंने कहा कि हम लगातार काम कर रहे हैं और मुझे विश्वास है कि हमारी सरकार आसानी से सभी मुद्दों से निबट सकेगी.

मैं ममता बनर्जी के साथ हूं और वह मेरे जीवन का गौरव हैं. मैं दीदी के लिए अपनी जान तक दे सकता हूं. उन्होंने मुझे जो जिम्मेदारी दी है, उसे निभाने के लिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करूंगा.
फिरहाद हकीम, परिवहन एवं आवास मंत्री, पश्चिम बंगाल

फिरहाद हकीम ने कोलकाता की पोर्ट विधानसभा सीट से 68,302 मतों के अंतर से भारतीय जनता पार्टी के अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को पराजित किया था. उन्होंने कहा, सच कहूं तो मुझे इतने बड़े अंतर से जीत की उम्मीद नहीं थी. मुझे यकीन था कि दीदी दो तिहाई बहुमत से सत्ता में आ रही हैं, लेकिन यह मेरी कल्पना से परे था.

सच कहूं तो मुझे इतने बड़े अंतर से जीत की उम्मीद नहीं थी. मुझे यकीन था कि दीदी दो तिहाई बहुमत से सत्ता में आ रही हैं, लेकिन यह मेरी कल्पना से परे था.
फिरहाद हकीम, परिवहन एवं आवास मंत्री, पश्चिम बंगाल

फिरहाद हकीम ने कहा कि वह परिवहन और आवास विभागों की नयी जिम्मेदारी को निभाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे. उन्होंने कहा, मैं ममता बनर्जी के साथ हूं और वह मेरे जीवन का गौरव हैं. मैं दीदी के लिए अपनी जान तक दे सकता हूं. उन्होंने मुझे जो जिम्मेदारी दी है, उसे निभाने के लिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करूंगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें