1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. fourth phase voting begins for west bengal assembly elections babul supriyo 7 tmc ministers including partha chatterjee among key candidates fate of 373 candidates to be locked in evm today bengal chunav 2021 tmc congress cpm isf bjp bengal chunav 2021 latest update news mtj

बंगाल चुनाव का चौथा चरण: कूचबिहार में 5 लोगों की मौत, भाजपा सांसद पर हमला के साथ 44 सीटों पर संपन्न हुआ मतदान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दक्षिण 24 परगना के महेशतला में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हो रहा मतदान
दक्षिण 24 परगना के महेशतला में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हो रहा मतदान
Arka Sen

West Bengal Elections 2021 Phase 4 Voting Updates: कूचबिहार में 5 लोगों की मौत को छोड़ छिटपुट हिंसा के बीच चौथे चरण में 44 सीटों पर बंगाल में मतदान संपन्न हो गया. शाम 5 बजे तक प्रदेश में 76.16 प्रतिशत मतदान हुआ. कूचबिहार हिंसा में शनिवार (10 अप्रैल) को 5 लोगों की मौत हुई, तो ममता बनर्जी ने कूचबिहार के शीतलकुची में जाकर आंदोलन करने की बात कही. तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर हिंसा भड़काने की साजिश का आरोप लगाया, तो भाजपा ने कहा कि ममता बनर्जी ने लोगों को केंद्रीय बलों के खिलाफ भड़काकर उत्तेजित किया. यह उसी का नतीजा है. ममता बनर्जी और तृणमूल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगा है. हुगली जिला के चुंचुड़ा विधानसभा क्षेत्र में सांसद लॉकेट चटर्जी पर ईंट-पत्थर और बोतलों से हमला हुआ. टालीगंज में बाबुल सुप्रियो ने दो फर्जी महिला वोटर को पकड़ा. केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी तथा अरूप विश्वास के साथ-साथ माकपा के वरिष्ठ नेता सुजन चक्रवर्ती समेत 5 जिलों की 44 विधानसभा सीटों के 373 उम्मीदवारों की किस्मत इवीएम में बंद हो गयी. उत्तर बंगाल में कूचबिहार तथा अलीपुरदुआर जिलों के अलावा दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और हुगली में मतदान संपन्न हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल की एक बेटी दूसरी बेटी पर हमला कर रही है

बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी पर भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने शनिवार को हमला बोला. कहा कि बंगाल की एक बेटी बंगाल की दूसरी बेटी पर हमला कर रही है. यदि मैंने अपनी कार का शीशा खुद तोड़ा है, तो प्रेस की दो कारों का शीशा किसने तोड़ा? आप सब (मीडिया) यहां मौजूद थे. क्या प्रेस वालों ने अपनी कार का शीशा खुद तोड़ा?

email
TwitterFacebookemailemail

कूचबिहार फायरिंग में 4 लोगों की मौत पर ब्लेमगेम

कूचबिहार फायरिंग में 4 लोगों की मौत के बाद ब्लेमगेम शुरू हो गया है. भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है, तो तृणमूल सुप्रीमो ने केंद्रीय गृह मंत्री को इसके लिए जवाबदेह बताया है. अमित मालवीय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि शीतलकूची में जो भी हुआ, उसके लिए ममता बनर्जी पूरी तरह से जिम्मेदार हैं. बाद में ममता बनर्जी ने सिलीगुड़ी में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया और कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री के इशारे पर सब हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

कूचबिहार हिंसा में गिरीं 5 लाशें, कल मृतकों के घर जायेंगी ममता बनर्जी

कूचबिहार हिंसा में शनिवार (10 अप्रैल) को 5 लोगों की मौत हो गयी. रविवार (11 अप्रैल) को शीतलकूची में मृतकों के घर जायेंगी तृणमूल सुप्रीमो एवं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी. तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा पर हिंसा भड़काने की साजिश का आरोप लगाया है, तो भाजपा ने कहा है कि ममता बनर्जी ने लोगों को केंद्रीय बलों के खिलाफ भड़काकर उत्तेजित किया. यह उसी का नतीजा है. ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगा है.

email
TwitterFacebookemailemail

तीन बजे तक 66.76 प्रतिशत वोटिंग, सबसे ज्यादा मतदान कूचबिहार में

बंगाल चुनाव के चौथे चरण में 3 बजे तक 66.76 प्रतिशत मतदान हुआ है. कूचबिहार में सबसे ज्यादा 70.39 फीसदी वोटिंग हुई है. अलीपुरदुआर में 68.37 फीसदी, हावड़ा में 64.88 फीसदी, हुगली में 67.45 फीसदी और दक्षिण 24 परगना में 64.26 फीसदी वोटिंग हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

4 लोगों की मौत गृह मंत्री की साजिश, TMC ने मांगा शाह का इस्तीफा

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं सांसद सौगत राय ने कहा है कि कूचबिहार के शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय बल के जवान की गोली से 4 लोगों की मौत एक साजिश है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह साचिश रची है और तृणमूल कांग्रेस उनके इस्तीफे की मांग करती है.

email
TwitterFacebookemailemail

कूचबिहार में कल प्रदर्शन करेंगी ममता बनर्जी

उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिला में सीआइएसएफ की गोली से चार लोगों की मौत के बाद ममता बनर्जी ने 11 अप्रैल (रविवार) को शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र के घटनास्थल पर जाकर प्रदर्शन करने का एलान किया है. तृणमूल कांग्रेस ने कहा है कि पार्टी के कार्यकर्ता जिला के हर थाना क्षेत्र में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे. टीएमसी सांसद सौगत राय ने कहा कि आम लोगों ने भाजपा के गुंडों की मनमानी रोकने की कोशिश की, तो जवानों ने गोली चला दी.

email
TwitterFacebookemailemail

सौरभ गांगुली ने बेहला में किया मतदान

सौरभ गांगुली ने शनिवार को बेहला में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. उन्होंने दक्षिण 24 परगना जिला में स्थित बरिशा शशिभूषण जनकल्याण विद्यापीठ के मतदान केंद्र पर अपना वोट दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिलेगा

भारतीय जनता पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल कोलकाता में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मुलाकात करेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिलेगा

email
TwitterFacebookemailemail

वोटिंग की बढ़ी रफ्तार, 1:30 बजे तक 52.89% लोगों ने किया मतदान

email
TwitterFacebookemailemail

मतदाताओं को परेशान कर रहे सुरक्षा बल के जवान

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि दक्षिण 24 परगना के महेशतला विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 221 और 175 पर सुरक्षा बलों के जवान आम लोगों को परेशान कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अमित शाह इस्तीफा दो, बनगांव में बोलीं ममता बनर्जी

कूचबिहार के शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय बलों के जवानों की गोली से 4 मतदाताओं की मौत के बाद तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने केंद्रयी गृह मंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है. कहा है कि इस घटना के बाद अमित शाह को पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है.

email
TwitterFacebookemailemail

शीतलकुची विधानसभा के बूथ संख्या 126 पर मतदान स्थगित

उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिला स्थित शीतलकुची विधानसभा के बूथ संख्या 126 पर मतदान स्थगित कर दिया गया है. चुनाव आयोग ने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.

email
TwitterFacebookemailemail

चंडीतला में समर्थकों के साथ उत्पात मचा रहे मोहम्मद सलीम

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि हुगली जिला के चंडीतला विधानसभा क्षेत्र में माकपा नेता मोहम्मद सलीम ने उत्पात मचा रखा है. पार्टी का आरोप है कि सलीम अपने 30 कैडर के साथ आये और चंडीतला के बूथ संख्या 172 पर मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश की.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल कांग्रेस का 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग से मिलेगा

बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का एक 5 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कोलकाता में चुनाव आयोग से मिलेगा. कूचबिहार में केंद्रीय बल की ओर से की गयी फायरिंग में 4 लोगों की मौत के बाद टीएमसी ने दावा किया कि सभी मृतक उसकी पार्टी के समर्थक थे. साथ ही आरोप लगाया कि केंद्रीय बलों के जवान भाजपा के लिए काम कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को आड़े हाथ लिया

प्रधानमंत्री मोदी ने कूचबिहार की घटना पर दुख जताया. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को मिल रहे समर्थन से घबराकर दीदी और उनके गुंडे अपना आपा खो बैठे हैं. अपनी कुर्सी जाते देख वह इस स्तर तक गिर गयी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल के खिलाफ चल रही सत्ता विरोधी लहर ने भाजपा को बंगाल के दरवाजे खोले, क्लबहाउस चैट में बोले प्रशांत किशोर

तृणमूल कांग्रेस के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने एक क्लबहाउस चैट में कहा है कि तृणमूल कांग्रेस सरकार के खिलाफ चल रही सत्ता विरोधी लहर ने भाजपा के लिए बंगाल के द्वार खोल दिये.

email
TwitterFacebookemailemail

बीरभूम के सरकारी भवन में 50 जिंदा बम मिलने से हड़कंप

email
TwitterFacebookemailemail

कूचबिहार में CAPF ने की फायरिंग, 4 वोटर की मौत

उत्तर बंगाल के कूचबिहार में लोकतंत्र के महापर्व के दिन केंद्रीय बलों के जवानों की गोली से चार मतदाताओं की मौत हो गयी. चुनाव आयोग के सूत्रों ने बताया है कि शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र में जवानों को 600 से 800 लोगों ने घेर लिया था. आत्मरक्षा में केंद्रीय सशस्त्र बल के जवानों को फायरिंग करनी पड़ी, जिसमें 4 लोगों की मौत हो गयी. रिपोर्ट में कहा गया है कि दो राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं के संघर्ष के दौरान केंद्रीय बल के जवानों को घेर लिया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

अलीपुरदुआर में सबसे ज्यादा 38.69 फीसदी मतदान, दक्षिण 24 परगना में वोटिंग की रफ्तार सबसे कम

बंगाल चुनाव के चौथे चरण में सुबह 7 बजे से 11 बजे के बीच सबसे ज्यादा 38.69 फीसदी मतदान हुआ है, जबकि दक्षिण 24 परगना में सबसे कम 30.17 फीसदी वोटिंग हुई है. बंगाल में अब तक कुल 33.98 फीसदी मतदान हुआ है. कूचबिहार में 34.11 फीसदी, अलीपुरदुआर में 38.69 फीसदी, हावड़ा में 33.72 फीसदी, हुगली में 36.63 फीसदी और दक्षिण 24 परगना में 30.17 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है.

बंगाल की 44 सीटों पर हो रहा है मतदान
बंगाल की 44 सीटों पर हो रहा है मतदान
प्रभात खबर ग्राफिक्स
email
TwitterFacebookemailemail

चुनाव से पहले पुलिस ने देसी बमों को किया नष्ट

बीरभूम जिला में चुनाव से पहले नानूर में पुलिस के बम दस्ता ने देसी बमों को नष्ट कर दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर बंगाल में CAPF ने चलायी गोली, 4 मतदाताओं की मौत

उत्तर बंगाल के शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र के पठानटोली में एक बूथ पर मतदान करने के लिए लाइन में खड़े लोगों पर गोली चलायी गयी, जिसमें 4 लोगों की मौत की खबर है. चुनाव आयोग ने कहा है कि गोली CAPF ने चलायी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

मुस्लिम बहुल इलाके में भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी पर हमला

हुगली जिला के चुंचुड़ा विधानसभा क्षेत्र में मुस्लिम बहुल इलाके में भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी पर हमला हुआ है. भाजपा के मीडिया सेल ने बयान जारी कर कहा है कि लॉकेट चटर्जी पर जिस ईश्वरबाग इलाके में हमला हुआ है, वह मुस्लिम बहुल इलाका है. बाहरी लोगों ने भाजपा सांसद पर हमला किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

इस्लामपुर में अपराधी को पकड़ने गयी पुलिस को गोली मारी, मौत

इस्लामपुर में एक अपराधी को पकड़ने के लिए गयी पुलिस को गोली मार दी गयी. पुलिस वाले की मौत हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

10 बजे तक 21.84 प्रतिशत मतदान, कई जगह हिंसा

चौथे चरण की वोटिंग के दौरान बंगाल की 44 सीटों पर 10 बजे तक 21.84 प्रतिशत मतदान हुआ. कई स्थानों पर हिंसा की भी खबर है. कूचबिहार में किशोर की गोली लगने से मौत के बाद तनाव की स्थिति है. हालात को नियंत्रित करने के लिए रैफ को उतार दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

जादवपुर में पोलिंग एजेंट की आंख में मिर्च पाउडर फेंका गया

जादवपुर विधानसभा केंद्र के गांगुली बगान इलाके के एक बूथ में सीपीएम के पोलिंग एजेंट की आंखों में मिर्च पाउडर फेंके जाने की घटना को लेकर खूब बवाल हुआ. सीपीएम ने इसका आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगाया है. सीपीएम की एक महिला कर्मी ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस अपने आगे किसी को देखना नहीं चाहती है. वह विरोधी दलों पर अत्याचार कर रही है. पोलिंग एजेंट को बूथ में घुसने नहीं दिया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

चुंचुड़ा में भाजपा नेता लॉकेट चटर्जी पर हमला

हुगली जिला के चुंचुड़ा में भारतीय जनता पार्टी की नेता लॉकेट चटर्जी पर हमला हुआ है. बताया गया है कि उन पर ईंट एवं बोतलें फेंकी गयी हैं. उनकी गाड़ी पर भी हमला हुआ है. रिगिंग की खबर मिलने पर बूथ पर पहुंचीं लॉकेट, तो उन पर हमला कर दिया गया. चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की गयी है. अतिरिक्त फोर्स भेजने की मांग की है.

email
TwitterFacebookemailemail

दक्षिण 24 परगना के भांगड़ में सबसे ज्यादा 17.65 फीसदी मतदान

दक्षिण 24 परगना के भांगड़ में सबसे ज्यादा 17.65 फीसदी मतदान हुआ है. चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, सुबह 10 बजे तक जादवपुर में 11.32 फीसदी, कसबा में 11.23 फीसदी, महेशतला में 15 फीसदी, मटियाबुर्ज में 13 फीसदी, सोनारपुर दक्षिण में 14.40 फीसदी, सोनारपुर उत्तर में 16.38 फीसदी, टालीगंज में 12.03 फीसदी, बेहला पश्चिम में 7 फीसदी, बेहला पूर्व में 12.55 फीसदी, भांगड़ में 17.65 फीसदी और बजबज में 15.27 फीसदी वोट हुए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

हुगली जिला के सप्तग्राम में सबसे ज्यादा 18.90 फीसदी मतदान

हुगली जिला के बालागढ़ विधानसभा क्षेत्र में 18.25 फीसदी, चांपदानी में 16.24 फीसदी, चंदननगर में 16.24 फीसदी, चंडीतला में 15 फीसदी, चुंचुड़ा में 17.69 फीसदी, पांडुआ में 17.75 फीसदी, सप्तग्राम में 18.90 फीसदी, सिंगूर में 17 फीसदी, श्रीरामपुर में 17 फीसदी और उत्तरपाड़ा में 16.33 फीसदी मतदान रिकॉर्ड की गयी है. आंकड़े सुबह 10 बजे तक के.

email
TwitterFacebookemailemail

वोट देने आये 21 साल के आनंद बर्मन की गोली लगने से मौत

उत्तर बंगाल में चुनावी हिंसा का दौर जारी है. चौथे चरण के मतदान के दौरान शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र के पगला पीड़ में गोली चलने से एक युवक की मौत हो गयी. मृतक का नाम आनंद बर्मन (21) है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुबह 9:30 बजे तक 15.85 प्रतिशत मतदान

पश्चिम बंगाल के 5 जिलों की 44 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है. सुबह 9:30 बजे तक 15.85 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

हुगली में इवीएम और वीवीपैट खराब

हुगली जिला के चांपदानी विधानसभा क्षेत्र के आठ व 18 नंबर बूथ में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन खराब हो गयी है. मतदान फिलहाल बंद है. चंदननगर विधानसभा क्षेत्र के गोंदलपाड़ा श्रमिक विद्यालय के 157 नंबर बूथ में वीवीपैट खराब होने से मतदान बंद है. इस मतदान केंद्र में वोटरों की भारी भीड़ है.

email
TwitterFacebookemailemail

शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र में चली गोली, एक की मौत

उत्तर बंगाल के शीतलकुची विधानसभा क्षेत्र में गोली चलने से एक व्यक्ति की मौत की सूचना है. ट्विटर पर कई लोगों ने इस खबर को शेयर किया है. बताया जा रहा है कि पगला पीड़ में जिस शख्स की मौत हुई है, वह भाजपा का कार्यकर्ता था.

email
TwitterFacebookemailemail

कसबा में तृणमूल वालों ने बीजेपी उम्मीदवार को दिया धक्का

कस्बा में बीजेपी एजेंट को तृणमूल कार्यकर्ताओं ने बूथ में बैठने नहीं दिया. बीजेपी उम्मीदवार वहां पहुंचे, तो उन्हें धक्का देकर भगा दिया गया. भाजपा ने ये आरोप लगाते हुए कहा है कि पुलिस के सामने पूरी घटना हुई, लेकिन किसी ने तृणमूलियों को रोका नहीं.

email
TwitterFacebookemailemail

जादवपुर में दो इवीएम खराब

दक्षिण 24 परगना जिला के जादवपुर विधानसभा क्षेत्र में 282 एवं 299 नंबर बूथ पर इवीएम में खराबी की सूचना है. मतदान बाधित है. लोग लाइन में खड़े हैं और अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

भांगड़ में वोटरों में उत्साह

दक्षिण 24 परगना के भांगड़ के कुलबेड़िया धर्मतल्ला एफपी स्कूल के मतदान केंद्र पर वोटरों की भारी भीड़ है.

email
TwitterFacebookemailemail

हावड़ा के गोलाबारी थाना क्षेत्र में सुबह से हो रही है बमबाजी

हावड़ा के गोलाबारी थाना क्षेत्र में सुबह से बमबाजी हो रही है. बताया जा रहा है कि हिंदीभाषी बहुल क्षेत्रों में बम फेंके जा रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तर हावड़ा विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं में भारी उत्साह

हावड़ा के एक मतदान केंद्र के बाहर लगी वोटरों की लंबी कतार
हावड़ा के एक मतदान केंद्र के बाहर लगी वोटरों की लंबी कतार
जे कुंदन

उत्तर हावड़ा विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं में भारी उत्साह देखा जा रहा है. सुबह से ही मतदान केंद्रों के बाहर लंबी-लंबी कतारें लग गयीं हैं. रत्नाकर नॉर्थ प्वाइंट स्कूल में भी वोटरों की लंबी लाइन देखी गयी. यहां से भाजपा ने उमेश राय को, तृणमूल ने गौतम चौधरी और माकपा के पवन सिंह चुनाव लड़ रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कांग्रेस के अब्दुल मन्नान ने लाइन में लगकर किया मतदान

हुगली जिला के चांपदानी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार तथा राज्य विधानसभा के विरोधी दल के नेता अब्दुल मन्नान ने गोपीनाथ शाह प्राइमरी मेमोरियल स्कूल के बूथ नंबर 235 पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. मतदान केंद्र के बाहर उन्होंने लंबी लाइन में खड़े होकर वोट किया.

email
TwitterFacebookemailemail

हुगली के चंडीतला में इवीएम खराब, वोटिंग बंद, लोगों में आक्रोश

हुगली जिला के चंडीतला विधानसभा क्षेत्र के गरलगाछा दो नंबर पंचायत समिति के बूथ नंबर 194/236ए में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (इवीएम) खराब होने की वजह से मतदान बंद है. लोगों में आक्रोश देखा जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

अलीपुरदुआर की सभी 5 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी

सुबह-सुबह मतदान करने आये वोटरों ने दिखाया विक्ट्री का निशान दिखाया
सुबह-सुबह मतदान करने आये वोटरों ने दिखाया विक्ट्री का निशान दिखाया
जितेंद्र पांडेय

अलीपुरदुआर में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान शुरू हो चुका है. जिले की सभी पांच विधानसभा सीटों कालचीनी, मदारीहाट, कुमारग्राम, फालाकाटा और अलीपुरदुआर में वोटिंग जारी है. शनिवार सुबह से ही अलीपुरदुआर जिले के विभिन्न क्षेत्रों में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें लगी हैं. कोरोना के दिशा-निर्देशों को देखते हुए प्रत्येक बूथ पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से पुख्ता इंतजाम किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बीजेपी के पोलिंग एजेंट को बूथ में जाने से रोका, बाबुल सुप्रियो के पहुंचने के बाद मिली इंट्री

टालीगंज में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो ने आरोप लगाया है कि उनके पोलिंग एजेंट को निर्वाचन पदाधिकारी बूथ में बैठने की अनुमति नहीं दे रहे थे. उसके पास पहचान पत्र था, फिर भी उसे रोका गया. बाबुल सुप्रियो ने कहा कि उन्होंने वेबसाइट पर पूरी डिटेल दिखायी, तब एजेंट को बूथ में बैठने दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

सुरक्षा बल के जवान कर रहे लोगों की सेवा

पश्चिम बंगाल में मतदान केंद्रों पर सुरक्षा बल के जवान बुजुर्ग और दिव्यांग लोगों की सेवा कर रहे हैं. अलीपुरदुआर से ऐसी तस्वीर आयी है. बंगाल में चौथे चरण में 5 जिलों की 44 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुझे महिला वोटरों पर भरोसा - पायल सरकार

बेहला पूर्व से भाजपा उम्मीदवार पायल सरकार ने कहा है कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र में 57 फीसदी महिलाएं हैं. मुझे भरोसा है कि वे मेरे साथ खड़ी होंगी. मैं लोगों से अपील करती हूं कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान केंद्रों पर आयें और अपने मताधिकार का प्रयोग करें. उनकी सुरक्षा के लिए केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है. मुझे पूरी उम्मीद है कि मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा ने बूथ पर किया कब्जा, TMC का आरोप

उत्तर बंगाल के शीतलकुची, नाटाबाड़ी, तूफानगंज और दीनहाटा विधानसभा क्षेत्रों में भारतीय जनता पार्टी ने कई बूथ पर कब्जा कर लिया है. भाजपा के गुंडे बूथ के बाहर हंगामा कर रहे हैं. TMC ने चुनाव आयोग से मांग की है कि उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाये.

email
TwitterFacebookemailemail

चंडीतल्ला में ईवीएम खराब होने से आक्रोश

हुगली के चंडीतल्ला विधानसभा क्षेत्र के गरलगाछा दो नंबर पंचायत समिति के बूथ संख्या 194/236(ए) में ईवीएम खराब होने से मतदान बंद है. इसको लेकर मतदाताओं में आक्रोश देखा जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

टीएमसी ने आयोग से की बीजेपी की शिकायत

बंगाल के 5 जिलों की 44 सीटों पर चौथे चरण की वोटिंग सुबह सात बजे से जारी है. इसी बीच टीएमसी ने चुनाव आयोग से बीजेपी की शिकायत की है. टीएमसी का आरोप है कि बीजेपी समर्थक सीतलकुची, नटलबारी, तूफानगंज, दिनहाटा में पार्टी के बूथ एजेंट्स को मतदान केंद्रों में जाने से रोक रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

लोकतंत्र का महापर्व और चौथा चरण 

अलीपुरदुआर में मतदान केंद्र के बाहर कतार
अलीपुरदुआर में मतदान केंद्र के बाहर कतार
प्रभात खबर
email
TwitterFacebookemailemail

टीएमसी पर बीजेपी कैंडिडेट का बड़ा आरोप

बीजेपी कैंडिडेट इंद्रनील खान ने टीएमसी पर वोटर्स को डराने का आरोप लगाया है. बीजेपी प्रत्याशी के मुताबिक टीएमसी शांतिपूर्वक चुनाव नहीं होने देना चाहती है.

email
TwitterFacebookemailemail

दक्षिण 24 परगना के कसबा में हंगामा

बंगाल चुनाव के चौथे चरण में दक्षिण 24 परगना के कसबा में हंगामे की खबर आ रही है. तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने बूथ के बाहर बीजेपी कैंडिडेट इंद्रनील खान के खिलाफ प्रदर्शन किया.

email
TwitterFacebookemailemail

भांगड़ की बीजेपी कैंडिडेट ने डाला वोट

दक्षिण 24 परगना जिले की भांगड़ विधानसभा सीट से बीजेपी कैंडिडेट सौमी हटी ने मतदान शुरू होने के कुछ देर बाद वोट डाला.

email
TwitterFacebookemailemail

अलीपुरदुआर में वोटिंग को लेकर खास इंतजाम

बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में शनिवार को अलीपुरदुआर में मतदान जारी है. अलीपुरदुआर जिले के कालचीनी, मदारीहाट, कुमारग्राम, फालाकाटा और अलीपुरदुआर पांचों विधानसभा केंद्रों पर मतदान हो रहे हैं. सुबह से ही अलीपुरदुआर जिले के विभिन्न बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हैं. बूथों पर कोविड-19 के दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

अलीपुरदुआर में लोकतंत्र का महापर्व

बंगाल चुनाव के चौथे चरण में अलीपुरदुआर में भी वोटिंग जारी है. मतदान केंद्रों के बाहर लंबी कतारें लगी हुई हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना संकट को देखते हुए खास इंतजाम

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए मतदाताओं के लिए खास इंतजाम किए गए हैं. हर मतदान केंद्र पर थर्मल स्कैनिंग, सैनेटाइजर समेत तमाम एहतियात अपनाए जा रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दीनहाटा में मतदाताओं की लंबी लाइन 

कूच बिहार के दिनहाटा में वोटिंग को लेकर मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. मतदान केंद्र के बाहर वोटर्स की लंबी कतार देखी जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीएम ममता बनर्जी की वोटर्स से अपील

बंगाल में चौथे चरण की वोटिंग को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने भी खास ट्वीट किया. सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट करके ज्यादा से ज्यादा वोटर्स से वोटिंग की अपील की.

email
TwitterFacebookemailemail

PM मोदी का मतदाताओं को खास संदेश

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण की वोटिंग को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट करके मतदाताओं को खास संदेश दिया. पीएम मोदी ने ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को लोकतंत्र के महापर्व में शामिल होने की अपील की.

email
TwitterFacebookemailemail

डोमजूर में वोटर्स के बीच जबरदस्त उत्साह

पश्चिम बंगाल चुनाव के चौथे चरण में डोमजूर में मतदान के लिए मतदाताओं की लंबी कतार देखी जा रही है. सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है. इसके पहले ही बूथ पर मतदाताओं की कतारें लगनी शुरू हो चुकी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकेट चटर्जी ने मंदिर में की पूजा

चौथे चरण की वोटिंग के पहले चुंचुड़ा से बीजेपी कैंडिडेट लॉकेट चटर्जी ने मंदिर में जाकर पूजा की.

email
TwitterFacebookemailemail

इन 44 विधानसभा सीटों पर होनी है वोटिंग

1- मेकलीगंज (एससी)

2 - माथाभांगा (एससी)

3 - कूचबिहार उत्तर (एससी)

4 - कूचबिहार दक्षिण

5 - सीतलकुची (एससी)

6 - सिताई (एससी)

7 - दीनहाटा

8 - नटबाड़ी

9 - तूफानगंज

10 - कुमारग्राम (एसटी)

11- कालचीनी (एसटी)

12 - अलीपुरदुआर

13 - फालाकाटा (एसटी)

14 - मदारीहाट (एसटी)

147 - सोनारपुर दक्षिण

148 - भांगड़

149 - कसबा

150 - जादवपुर

151 - सोनारपुर उत्तर

152 - टालीगंज

153 - बेहला पूर्व

154 - बेहला पश्चिम

155 - महेशतला

156 - बजबज

157 - मटियाबुर्ज

169 - बाली

170 - हावड़ा उत्तर

171 - हावड़ा मध्य

172 - शिवपुर

173 - हावड़ा दक्षिण

174 - संकराईल (एससी)

175 - पांचला

176 - उलुबेड़िया पूर्व

184 - डोमजूर

185 - उत्तरपाड़ा

186 - श्रीरामपुर

187 - चांपदानी

188 - सिंगूर

189 - चंदननगर

190 - चुंचुड़ा

191 - बालागढ़ (एससी)

192 - पांडुआ

193 - सप्तग्राम

194 - चंडीतला

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 का चौथा चरण : एक नजर में

  • चौथे चरण का मतदान - 10 अप्रैल 2021 को

  • कितने जिलों में होगी वोटिंग - 5 जिले - हावड़ा (भाग- 2), हुगली (भाग-2), दक्षिण 24 परगना (भाग-3), अलीपुरदुआर, कूचबिहार)

  • 44 सीटों पर होगा मतदान

  • 373 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

  • 50 महिला उम्मीदवार लड़ रही हैं चुनाव

  • 1,15,81,022 मतदाता करेंगे अपने मताधिकार का इस्तेमाल

  • 58,82,514 पुरुष वोटर

  • 56,98,218 महिला वोटर

  • 290 थर्ड जेंडर वोटर

  • 15,940 मतदान केंद्रों पर होगी वोटिंग

  • सुबह 7 बजे से शाम 6:30 बजे तक होगा मतदान

email
TwitterFacebookemailemail

हाई-प्रोफाइल मुकाबले

  • चौथे चरण में होने वाले हाई प्रोफाइल मुकाबलों में कोलकाता में बंगाली फिल्म उद्योग का दिल कहे जाने वाले टालीगंज से बाबुल सुप्रियो और मौजूदा विधायक अरूप विश्वास के खिलाफ चुनावी जंग दिलचस्प होगी.

  • टीएमसी के महासचिव पार्थ चटर्जी लगातार चौथी बार विधानसभा चुनाव जीतने की कवायद में बेहला पश्चिम सीट से भाजपा की उम्मीदवार एवं बांग्ला फिल्मों की एक्टर श्रावंती चटर्जी को टक्कर देंगे.

  • टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए राजीव बनर्जी की किस्मत का भी फैसला होगा. ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में पूर्व मंत्री राजीव बनर्जी हावड़ा जिला के डोमजूर से चुनाव लड़ रहे हैं. टीएमसी का साथ छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले राजीव बनर्जी पर लगभग हर चुनावी सभा में तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी ने निशाना साधा. उन्हें ‘गद्दार’ और ‘मीरजाफर’ तक कहा.

  • भाजपा की सांसद लॉकेट चटर्जी और निशीथ प्रमाणिक क्रमश: हुगली तथा कूचबिहार जिलों में क्रमश: चुचुड़ा तथा दीनहाटा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. इनके चुनाव लड़ने पर चुटकी लेते हुए ममता बनर्जी ने कहा था कि भगवा पार्टी के पास योग्य उम्मीदवार नहीं है. इसलिए उसे अपने सांसदों को चुनावी मैदान में उतारना पड़ा है. इस पर भाजपा ने कहा कि सांसदों को उम्मीदवार बनाना यह दिखाता है कि वह पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को कितनी अहमियत देती है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल चुनाव 2021। Fourth Phase LIVE Updates: केंद्रीय मंत्री और बॉलीवुड के मशहूर गायक बाबुल सुप्रियो और पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी तथा अरूप विश्वास की राजनीतिक किस्मत का फैसला चौथे चरण के चुनाव के लिए होने वाले मतदान में होगा. भाजपा के दो सांसद भी 10 अप्रैल को होने वाले चुनाव में मैदान में है. इस चरण में उत्तर बंगाल में कूचबिहार तथा अलीपुरदुआर जिलों तथा दक्षिण 24 परगना, हावड़ा और हुगली में 44 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा. निर्वाचन आयोग ने 44 निर्वाचन क्षेत्रों में 15,940 मतदान केंद्र बनाये हैं. यहां केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की कम से कम 789 टुकड़ियों को तैनात किया गया है. बंगाल में 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल को क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे चरण का मतदान संपन्न हुआ. पांचवें, छठे, सातवें और आठवें चरण की वोटिंग क्रमश: 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होगी. 2 मई को बंगाल की सभी 294 विधानसभा सीटों की मतगणना होगी. बंगाल चुनाव से जुड़ी हर अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें