1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. case registered against tmc candidate of bardhaman dakshin for threatening voters before bengal election 2021 mtj

Bengal Chunav 2021: बर्दवान में तृणमूल कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं, वोटर को ‘डराने’ के आरोप में TMC प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav 2021
Bengal Chunav 2021
Prabhat Khabar

बर्दवान : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Vidhan Sabha Chunav 2021) से पहले ही बर्दवान (Bardhaman) जिला में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. बर्दवान दक्षिण (Bardhaman Dakshin) सीट से पार्टी के उम्मीदवार खोकोन दास पर मतदाताओं को कथित रूप से ‘डराने’ के आरोप में मुकदमा दर्ज हो गया है.

पुलिस ने बताया कि आरोप है कि खोकोन दास ने मंगलवार को बर्दवान शहर के कंकालेश्वरी कालीबाड़ी इलाके में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी, जो भाजपा के पक्ष में मतदान करेंगे.

श्री दास के बयान को लेकर मीडिया में आयी खबरों पर संज्ञान लेते हुए बर्दवान दक्षिण सीट के सहायक पीठासीन अधिकारी दीप्तार्क बसु ने बर्दवान पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक पींटू साहा को मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने को कहा.

रिपोर्ट के अधार पर श्री बसु ने पुलिस को तृणमूल प्रत्याशी के खिलाफ आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के आरोप में मामला दर्ज करने का निर्देश दिया. पुलिस ने न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में भी रिपोर्ट दाखिल की है, जिस पर मंगलवार को सुनवाई होगी.

उल्लेखनीय है कि बंगाल में 27 मार्च से चुनाव शुरू हो रहा है. 8 चरणों में होने वाला चुनाव 29 अप्रैल तक चलेगा. बर्दवान दक्षिण विधानसभा सीट पर 17 अप्रैल को मतदान होना है. मतगणना 2 मई को करायी जायेगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें