1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. target to add one crore bengalis to amit shahs global virtual meeting on 9 june

9 जून को अमित शाह के ‘ग्लोबल वर्चुअल मीटिंग’ से एक करोड़ बंगालवासियों को जोड़ने का लक्ष्य

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय.
भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय.
(फाइल फोटो).

कोलकाता : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की आगामी 9 जून को प्रस्तावित वर्चुअल मीटिंग को भाजपा (BJP) ने ग्लोबल वर्चुअल मीटिंग का आकार देने में जुट गयी है. भाजपा के नेता मीटिंग को सफल करने में दिन- रात जुट गये हैं और बंगाल के बाहर विदेशों व अन्य राज्यों में रह रहे बंगाल के लोगों को भी इस मीटिंग से जोड़ने की योजना बनायी जा रही है. भाजपा ने श्री शाह के संदेश को बंगाल व बंगाल के बाहर के एक करोड़ लोगों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है और इस मीटिंग से श्री शाह बंगाल के प्रस्तावित विधानसभा चुनाव की तैयारियों उद्घोष भी करेंगे.

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के बाद श्री शाह की पहली सार्वजनिक सभा होगी. सोशल डिस्टैंसिंग व स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देश के मद्देनजर यह मीटिंग वर्चुअल होगी. भाजपा नेताओं का दावा है कि अभी तक कि यह सबसे बड़ी वर्चुअल मीटिंग होगी.

भाजपा के महासचिव व प्रदेश भाजपा के केंद्रीय प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने प्रभात खबर को बताया कि श्री शाह इंटरनेट के माध्यम से सीधे संबोधित करेंगे. इंटरनेट से लगभग 10 लाख कार्यकर्ताओं को इंटरनेट के माध्यम से जोड़ा जायेगा और वह सीधे श्री शाह का संदेश सुनेंगे. श्री शाह के अतिरिक्त श्री विजयवर्गीय, प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष, राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा, केंद्रीय सचिव मंडल के सदस्य मुकुल राय इस बैठक को संबोधित करेंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री आगामी 9 जून को सुबह 11 बजे वर्चुअल मीटिंग करेंगे. इस मीटिंग में भी मंच बनेगा और पूर्व में आयोजित सभा की तरह ही सभा होगी. उन्होंने कहा कि वर्चुअल मीटिंग से प्रदेश के ब्लॉक से लेकर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को जोड़ा जायेगा.

श्री विजयवर्गीय ने कहा कि मीटिंग में बंगाल के बाहर विदेशों में रह रहे एनआरआइ बंगालवासियों और देश के अन्य शहरों में रह रहे बंगाल के लोगों को भी जोड़ा जायेगा और एक करोड़ लोगों तक श्री शाह मोदी सरकार की उपलब्धियों के साथ-साथ ममता सरकार की असफलता पर हमला बोलेंगे.

प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि इस मीटिंग से रिकार्ड संख्या में लोग जुड़ेंगे और इतिहास रचा जायेगा. पिछले कई माह से कोई राजनीतिक मीटिंग नहीं हुई है. इस मीटिंग के माध्यम से जनता के पक्ष पहुंचेंगे. श्री शाह की वर्चुअल मीटिंग काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि हाल में श्री शाह ने साक्षात्कार में दावा किया है कि अगले साल बंगाल में होनेवाले विधानसभा चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ जीत हासिल करेगी.

साथ ही उन्होंने बंगाल में राजनीतिक हिंसा की संस्कृति पर भी चिंता जतायी थी. उन्होंने प्रवासी श्रमिकों पर भी ममता पर हमला बोला है. उल्लेखनीय है कि भाजपा के नेता इस चुनाव में विधानसभा चुनाव की तैयारियों व प्रचार का आगाज मान रहे हैं. 2021 में बंगाल में विधानसभा चुनाव है और 2019 के लोकसभा चुनाव में 42 सीटों में से 18 सीटों पर जीत हासिल कर भाजपा की निगाहें अब बंगाल की सत्ता पर कब्जा करना है.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें