1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. cancel bhawanipur assembly bypolls 2021 bengal bjp writes eci after attack on dilip ghosh in mamata banerjee constitution mtj

भवानीपुर उपचुनाव को टालें, ममता बनर्जी के क्षेत्र में दिलीप घोष पर हमले की बीजेपी ने EC से की शिकायत

बीजेपी के सीनियर लीडर दिलीप घोष ने हमले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भवानीपुर में 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव को टालने की मांग की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bhawanipur ByPolls 2021: दिलीप घोष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ममता बनर्जी पर बोला हमला
Bhawanipur ByPolls 2021: दिलीप घोष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ममता बनर्जी पर बोला हमला
File Photo

Bhawanipur ByPolls 2021: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की पश्चिम बंगाल इकाई के पूर्व अध्यक्ष एवं पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष पर कोलकाता के भवानीपुर में हुए हमले के बाद भवानीपुर में उपचुनाव को फिलहाल टालने की मांग की गयी है. बीजेपी नेता दिलीप घोष ने कहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद भवानीपुर से चुनाव लड़ रही हैं. भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने गये, तो उन पर हमला किया गया.

बीजेपी के सीनियर लीडर दिलीप घोष ने हमले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भवानीपुर में 30 सितंबर को होने वाले उपचुनाव को टालने की मांग की. उन्होंने कहा कि पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से मिलकर उपचुनाव को टालने की मांग करेगा. दिलीप घोष ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार अराजक है. देश के बड़े राज्य पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र खतरे में है.

बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि विधानसभा चुनाव हार चुकीं तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बन गयीं. सिर्फ ममता बनर्जी मुख्यमंत्री बनी रह सकें, इसलिए तृणमूल कांग्रेस को उपचुनाव की जल्दी है. लेकिन, पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था के जो हालात हैं, उसमें निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है. बीजेपी नेता ने कहा कि हमारी उम्मीदवार प्रियंका टिबड़ेवाल के पक्ष में हमारे नेता को प्रचार नहीं करने दे रही.

दिलीप घोष ने यह भी आरोप लगाया कि जब बीजेपी के नेता कुछ लोगों के साथ प्रचार करने के लिए जाते हैं, तो कोलकाता की पुलिस उनके खिलाफ कोरोना नियमों का उल्लंघन करने का केस दर्ज कर लेती है. वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्वाचन क्षेत्र भवानीपुर में गुंडों की भीड़ हम पर हमला करती है, तो पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती.

बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह को वापस जाने के लिए मजबूर किया

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि पिछले दिनों भवानीपुर में पार्टी के सांसद अर्जुन सिंह को भी घेरकर उनके खिलाफ नारेबाजी की गयी थी. उन्हें प्रचार नहीं करने दिया गया. वहां से वापस लौटने के लिए तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने बाध्य कर दिया. लोकल पुलिस ने सांसद की कोई मदद नहीं की.

दिलीप घोष ने कहा कि आज मैं भवानीपुर में अपनी पार्टी की उम्मीदवार प्रियंका टिबड़ेवाल के समर्थन में प्रचार करने गया था. एक वैक्सीनेशन सेंटर पर मैं कुछ लोगों से मिल रहा था. उसी समय अचानक एक भीड़ आयी और मेरे साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी. हमारी पार्टी के एक कार्यकर्ता को बुरी तरह से पीटा गया. उसे एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है.

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में जो कुछ भी हो रहा है, उसके बारे में चुनाव आयोग को सारी जानकारी है. हमने दिल्ली और कोलकाता में निर्वाचन पदाधिकारियों को चिट्ठी लिखकर घटनाक्रमों से अवगत कराया है. फिर भी हमारी सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं किया जा रहा. अगर हमें वोटर तक पहुंचने ही नहीं दिया जायेगा, तो निष्पक्ष चुनाव कैसे हो पायेगा. लोग डर के साये में जी रहे हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें