1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election second phase voting live updates 76 lakhs voters to decide fate of 171 candidates of 30 assembly seats including nandigram in east medinipur bengal chunav 2021 latest updates mtj

Second Phase Voting in Bengal: बंगाल में दूसरे चरण में छिटपुट हिंसा के बीच 80.43 फीसदी मतदान, आयोग पर भड़कीं ममता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दक्षिण 24 परगना में महिलाओं ने किया मतदान
दक्षिण 24 परगना में महिलाओं ने किया मतदान
PTI

Second Phase Voting in Bengal: बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के दूसरे चरण में छिटपुट हिंसा के बीच 80.43 फीसदी मतदान हुआ. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव आयोग से बेहद नाराज दिखीं. कहा कि उन्होंने 63 शिकायतें कीं, लेकिन इलेक्शन कमीशन ने उस पर कार्रवाई नहीं की. दूसरे चरण में पूर्वी और पश्चिमी मेदिनीपुर जिलों की 9-9 सीटों के अलावा बांकुड़ा की 8 और दक्षिण 24 परगना की 4 सीटों पर भी मतदान हुआ. संभावित हिंसा को रोकने के लिए नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र में धारा-144 लगा दी गयी थी. नंदीग्राम के बोयाल में भाजपा और तृणमूल समर्थकों के बीच कथित तौर पर हिंसा हुई, क्योंकि तृणमूल की ओर से बूथ नंबर सात पर पुन: मतदान कराने की मांग की जा रही थी. कथित तौर पर पथराव की घटना के बीच स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस और त्वरित कार्य बल को भेजा गया. शुभेंदु अधिकारी जब विधानसभा क्षेत्र में बूथ का दौरा कर रहे थे, तो उनके काफिले पर पथराव किया गया. नंदीग्राम के ताकापुरा और सातेंगाबाड़ी में पथराव की दो अलग-अलग घटनाएं हुईं. पश्चिमी मेदिनीपुर के केशपुर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार तन्मय घोष के वाहन में कथित तौर पर तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों द्वारा तोड़फोड़ की गयी. दक्षिण 24 परगना के गोसाबा इलाके में भी तृणमूल और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प की सूचना मिली. महिषादल सीट पर तृणमूल ने आरोप लगाया कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने मतदाताओं को मतदान केंद्र पर जाने से रोका.

email
TwitterFacebookemailemail

केशपुर के टीएमसी उम्मीदवार के पोलिंग एजेंट पर हमला

केशपुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे तृणमूल उम्मीदवार की पोलिंग एजेंट सिउली साहा हमले में घायल हो गये हैं. उनकी आंख में चोट आयी है. श्याम चांदपुर में उन पर कथित तौर पर हमला किया गया. सिउली साहा ने कहा, ‘कुछ लोगों ने जय श्री राम का नारा लगाते हुए उनकी कार को रोका और उन पर पत्थरों से हमला कर दिया. उनकी आंख में चोट आयी है.’

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल चुनाव 2021 के दूसरे चरण में भी हुई 80 फीसदी से अधिक वोटिंग

बंगाल चुनाव 2021 के दूसरे चरण में शाम 5 बजे तक 80 फीसदी से अधिक मतदान हो चुका है. चुनाव आयोग के आंकड़ों में बताया गया है कि अब तक 80.43 फीसदी वोटिंग हो चुकी है. सबसे ज्यादा 82.92 फीसदी वोटिंग बांकुड़ा जिला में हुई है. पूर्वी मेदिनीपुर में 81.23 फीसदी, दक्षिण 24 परगना में 79.65 फीसदी और पश्चिमी मेदिनीपुर में 78.02 फीसदी मतदान हुआ है. नंदीग्राम में 80.79 फीसदी वोटिंग की बात चुनाव आयोग ने कही है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में 5 बजे तक 72.25 फीसदी मतदान

बंगाल चुनाव के दूसरे चरण में शाम 5:10 बजे तक 72.25 फीसदी मतदान हो चुका है. चुनाव आयोग ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में 3:30 बजे तक 71.07 फीसदी मतदान, नंदीग्राम में एक बूथ पर दो घंटे तक चला हाइ-वोल्टेज ड्रामा

बंगाल में 3:30 बजे तक 71.07 फीसदी मतदान हो चुका है. दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान नंदीग्राम में ममता बनर्जी का करीब दो घंटे तक हाइ-वोल्टेज ड्रामा चला. तृणमूल सुप्रीमो बोयाल के एक बूथ में धरना पर बैठ गयीं. इतनी देर तक मतदान रुका रहा.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम का हाइ-वोल्टेज ड्रामा खत्म, बोयाल के बूथ से आखिरकार बाहर निकलीं ममता बनर्जी

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी मेदिनीपुर में मारुति वैन में EVM

पश्चिमी मेदिनीपुर जिला के घाटाल विधानसभा क्षेत्र में एक मारुति वैन में इवीएम देखा गया है. इस इवीएम की सुरक्षा में कोई तैनात नहीं था. यह दावा किया है तृणमूल कांग्रेस ने. पार्टी ने कहा है कि उसके कार्यकर्ताओं ने मारुत वैन WB33AA8854 को देखा, जिसमें इवीएम रखा था.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम के इस मतदान केंद्र में ममता बनर्जी की वजह से रुक गयी वोटिंग

नंदीग्राम के बोयाल स्थित एक मतदान केंद्र के बाहर ममता बनर्जी एक घंटे से जम गयी हैं. इस वजह से वहां मतदान नहीं हो पा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुराने अंदाज में सिर पर दुपट्टा बांध व्हीलचेयर पर सवार होकर नंदीग्राम में निकलीं ममता बनर्जी

ममता बनर्जी अपने पुराने अंदाज में सिर पर दुपट्टा बांधकर व्हील चेयर से नंदीग्राम विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों का जायजा लेने के लिए दोपहर बाद निकलीं. छिटपुट हिंसा के बीच पूरे बंगाल में शांतिपूर्वक मतदान चल रहा है. नंदीग्राम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद चुनाव लड़ रही हैं. उनका मुकाबला भाजपा के शुभेंदु अधिकारी से है. नंदीग्राम समेत 30 विधानसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है. आप भी देखें ममता का वो वीडियो...

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में दोपहर 1 बजे तक 58.15 फीसदी मतदान, वोटिंग में सबसे आगे पूर्वी मेदिनीपुर

चुनाव आयोग ने दोपहर एक बजे तक की वोटिंग के आंकड़े जारी कर दिये हैं. आयोग ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण में 1 बजे तक 58.15 फीसदी मतदान हो चुका है. दक्षिण 24 परगना में 48.17 फीसदी, पूर्वी मेदिनीपुर में 60.22 फीसदी, पश्चिमी मेदिनीपुर में 59.23 फीसदी, बांकुड़ा में 59.44 फीसदी और नंदीग्राम में 56.78 फीसदी मतदान हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में 1 बजे तक 30 सीट पर 58 फीसदी मतदान

बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के दूसरे चरण में दोपहर 1 बजे तक 58 फीसदी मतदान हो चुका है. चुनाव आयोग ने यह जानकारी दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

बांकुड़ा में 57.86 फीसदी वोट

बांकुड़ा जिला में एक बजे तक 57.86 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया है. चुनाव आयोग ने जो आंकड़े जारी किये हैं, उसके मुताबिक, तालडांगरा में 60.37 फीसदी, बांकुड़ा में 53.94 फीसदी, बरजोड़ा में 60.30 फीसदी, ओंदा में 48.67 फीसदी, विष्णुपुर में 55.40 फीसदी, कोतुलपुर में 60.46 फीसदी, इंडास (एससी) में 63.37 फीसदी और सोनामुखी (एससी) में 61.22 फीसदी वोट हुआ है.

email
TwitterFacebookemailemail

ममता बनर्जी पर बरसे एआइएमआइएम चीफ ओवैसी

बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी को एआइएमआइएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने खूब खरी-खोटी सुनायी है. ओवैसी ने ममता बनर्जी को अपना ‘गोत्र’ सार्वजनिक करने के लिए आड़े हाथ लिया. कहा कि ममता बनर्जी भी भारतीय जनता पार्टी की तरह सांप्रदायिकता की राजनीति कर रही हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

केशपुर में भाजपा उम्मीदवार पर हमला

बंगाल चुनाव 2021 के दूसरे चरण के मतदान के दौरान पश्चिमी मेदिनीपुर के केशपुर विधानसभा सीट के भाजपा उम्मीदवार प्रितीश रंजन कोनार पर हमले का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर लगा है. बताया जा रहा है कि मीडियाकर्मियों के साथ भी यहां मारपीट की गयी. भाजपा उम्मीदवार की कार के शीशे तोड़ दिये गये.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में 30 विधानसभा सीटों पर 11 बजे तक 37.42 फीसदी मतदान

पश्चिम बंगाल में 30 विधानसभा सीटों पर हो रहे दूसरे चरण के मतदान में 11:30 बजे तक 37.42 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया.

email
TwitterFacebookemailemail

दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप में तृणमूल उम्मीदवार ने बूथों पर किया कब्जा

दक्षिण 24 परगना के काकद्वीप में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार पर बूथ पर कब्जा करने का आरोप लगा है. भाजपा ने आरोप लगाया है कि काकद्वीप विधानसभा सीट के सूर्यनगर ग्राम पंचायत में स्थित 23, 24, 29 और 30 नंबर बूथ पर तृणमूल के गुंडों ने कब्जा कर लिया है. तृणमूल प्रत्याशी सकी निगरानी में यहां रिगिंग हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में 11 बजे तक 29.27 फीसदी मतदान

बंगाल चुनाव 2021 में दूसरे चरण में 11 बजे तक 29.27 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया है. मतदान के मामले में पश्चिमी मेदिनीपुर सबसे आगे है. 11 बजे तक इस जिले में 36.54 फीसदी मतदान हो चुका है. दूसरे नंबर पर पूर्वी मेदिनीपुर और तीसरे स्थान पर बांकुड़ा है. इन जिलों में क्रमश: 33.10 फीसदी और 24.42 फीसदी वोटिंग हुई है. दक्षिण 24 परगना में सिर्फ 13.23 फीसदी वोटिंग हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे चरण में मतदान में पश्चिमी मेदिनीपुर सबसे आगे, दक्षिण 24 परगना फिसड्डी

बंगाल चुनाव 2021 में दूसरे चरण के मतदान में पश्चिमी मेदिनीपुर सबसे आगे है. 11 बजे तक इस जिले में 36.54 फीसदी मतदान हो चुका है. दूसरे नंबर पर पूर्वी मेदिनीपुर और तीसरे स्थान पर बांकुड़ा है. इन जिलों में क्रमश: 33.10 फीसदी और 24.42 फीसदी वोटिंग हुई है. दक्षिण 24 परगना में सिर्फ 13.23 फीसदी वोटिंग हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

बांकुड़ा में बूथ पर लोगों को परेशान कर रहे सीआरपीएफ के जवान

बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने सीआरपीएफ के जवानों पर आरोप लगाया है कि वे लोग मतदाताओं को परेशान कर रहे हैं. लोगों को लाइन में खड़ा नहीं होने दे रहे. मतदान केंद्र के बाहर कम से कम 150 वोटर इंतजार कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

केशपुर में हिंसा भड़का रहे भाजपा के एजेंट तन्मय घोष, वोटिंग बंद-तृणमूल का आरोप

तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के इलेक्शन एजेंट तन्मय घोष और भाजपा के उम्मीदवार प्रीतीश रंजन कोनार पर बेवजह हिंसा भड़काने का आरोप लगाया है. कहा है कि ये लोग मतदाताओं को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने से रोक रहे हैं. इनकी वजह से मतदान रोक दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम के कई बूथ पर भाजपा ने किया कब्जा- तृणमूल

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने नंदीग्राम में कई बूथ पर कब्जा कर लिया है. एआइटीसी मीडिया सेल के मुताबिक, भाजपा कार्यकर्ताओं ने नंदीग्राम में बूथ संख्या 166, 258 और 06 पर कब्जा कर लिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा के इलेक्शन एजेंट की कार पर तृणमूल के हमले से स्थिति तनावपूर्ण

भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि पश्चिमी मेदिनीपुर के केशपुर में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के इलेक्शन एजेंट तन्मय घोष की कार पर हमला कर दिया. उसमें तोड़फोड़ की. महिला भाजपा कार्यकर्ता को पीटा गया. भाजपा ने कहा है कि घटना केशपुर के 10 नंबर एरिया के बूथ संख्या 173 की है. बीजेपी का आरोप है कि स्थानीय थाना में तन्मय घोष की शिकायत दर्ज नहीं की गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल की 30 सीटों पर शुरुआती दो घंटे में 16 फीसदी मतदान

बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर शुरुआती दो घंटे में 19 फीसदी मतदान हुआ है. दूसरे चरण में चार जिलों की 30 सीटों पर वोटिंग हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

घाटाल में माकपा ने रोड को जाम किया, टीएमसी पर लगाया वोट देने से रोकने का आरोप

घाटाल में माकपा कार्यकर्ताओं ने सड़ जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. उनका कहना था कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता उन्हें मतदान करने से रोक रहे हैं. बाद में सुरक्षा बलों ने पहुंचकर जाम को खत्म कराया.

email
TwitterFacebookemailemail

डेबरा में भाजपा के मंडल अध्यक्ष को पुलिस ने किया गिरफ्तार

डेबरा में पुलिस ने भाजपा के मंडल अध्यक्ष मोहन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. डेबरा विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान हुए हंगामे के बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की. बंगाल में दूसरे चरण का मतदान चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

दक्षिण 24 परगना में 9 फीसदी मतदान

दक्षिण 24 परगना में सुबह 9 बजे तक 9 फीसदी वोटिंग हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

बांकुड़ा में 9 बजे तक 16.05 फीसदी वोटिंग, सबसे ज्यादा 20.37 फीसदी मतदान इंडास में

बांकुड़ा जिला की 8 विधानसभा सीटों पर शुरुआती दो घंटे यानी 9 बजे तक 16.05 फीसदी वोटिंग हुई. सबसे ज्यादा 20.37 फीसदी वोटिंग इंडास (एससी) सीट पर हुई है. तालडांगरा में 10.09 फीसदी, बांकुड़ा में 16.34 फीसदी, बरजोड़ा में 19.75 फीसदी, ओंदा में 8.43 फीसदी, विष्णुपुर में 16.96 फीसदी, कोतुलपुर में 16.96 फीसदी और सोनामुखी (एससी) में 19.78 फीसदी वोटिंग हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी मेदिनीपुर की 9 विधानसभा सीटों पर 9 बजे तक 16.91 फीसदी वोटिंग

पूर्वी मेदिनीपुर जिला की 9 विधानसभा सीटों पर 9 बजे तक 16.91 फीसदी वोटिंग हुई है. तमलूक में 18 फीसदी, पांशकुड़ा पूर्व में 16.92, पांशकुड़ा पश्चिम में 14, मोयना में 19.46, नंदकुमार में 14.5, महिषादल में 17.65, हल्दिया में 16.25, नंदीग्राम में 17.2 और चंडीपुर में 18.45 फीसदी वोटिंग हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

केशपुर में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने भाजपा के पोलिंग एजेंट को पीटा

केशपुर विधानसभा क्षेत्र में 173 नंबर बूथ पर भाजपा के पोलिंग एजेंट की कथित तौर पर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने पिटाई कर दी. पोलिंग एजेंट को अस्पताल ले जाया गया है. वहीं, भाजपा नेता तन्मय घोष की कार में तोड़फोड़ की भी खबर है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में डेबरा के बूथ पर हंगामा

पश्चिम बंगाल के डेबरा विधानसभा क्षेत्र में एक बूथ पर सुरक्षा बलों की मौजूदगी में हंगामा हुआ. मतदाताओं ने कहा कि पार्टियों ने बाहर से गुंडे बुलाये हैं. हम स्थानीय लोग हैं. हम क्यों बेवजह हंगामा करेंगे? लोगों ने भाजपा की उम्मीदवार भारती घोष पर आरोप लगाया कि वह बाहर से लोगों को लायी हैं. वह बवाल खड़ा करना चाहती हैं. यहां से दो आइपीएस अधिकारी भारती घोष और हुमायूं कबीर एक-दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं. हुमायूं को तृणमूल ने अपना उम्मीदवार बनाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में 9 बजे तक 13.14 फीसदी मतदान

बंगाल में 9 बजे तक 13.14 फीसदी मतदान हुआ है. इसके पहले वोटर टर्नआउट ऐप्प में बताया गया था कि आधा फीसद से कुछ ज्यादा वोट हुआ है. लेकिन, अब आधिकारिक आंकड़ा आ गया है. इसमें बंगाल के वोटरों ने असम के मतदाताओं को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के मामले में पीछे छोड़ दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मतदान केंद्र पर पहुंचे हिरणमय चट्टोपाध्याय

भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रहे हिरणमय चट्टोपाध्याय ने खड़गपुर सदर विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों का दौरा किया. उन्होंने कहा कि भारी संख्या में लोग मतदान के लिए आ रहे हैं. खड़गपुर को एक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के साथ-साथ महिला कॉलेज की भी जरूरत है. लोगों को विकास की उम्मीद है.

email
TwitterFacebookemailemail

तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या मामले में 8 गिरफ्तार - एसपी

पश्चिमी मेदिनीपुर के एसपी ने कहा है कि जिला के दादपुर गांव में बुधवार की रात तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या के मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. अज्ञात लोगों ने बुधवार की रात धारदार हथियार से तृणमूल कार्यकर्ता की हत्या कर दी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा के एजेंटों को बूथ में नहीं जाने दे रहे तृणमूल के गुंडे, भारती घोष बोलीं

डेबरा से भाजपा उम्मीदवार भारती घोष ने आरोप लगाया है कि नोआपाड़ा के एक नंबर अंचल में स्थित बूथ संख्या 22 पर तृणमूल के करीब 150 लोगों ने उनके पोलिंग एजेंट को घेर लिया. उसे बूथ में दाखिल नहीं होने दिया. वहीं, बरुनिया में मतदाताओं को टीएमसी का सिंबल दिखाया जा रहा है. वोटरों को धमकी दी जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

बंगाल में शुरुआती दो घंटे में 1 फीसदी से भी कम वोटिंग

पश्चिम बंगाल में शुरुआती दो घंटे में एक फीसदी से भी कम वोटिंग हुई है. चुनाव आयोग के आधिकारिक मोबाइल ऐप्प वोटर टर्नआउट के मुताबिक, बंगाल में सुबह 9:00 बजे तक 0.56 फीसदी ही वोटिंग हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

डेबरा में लड़ रहे दो आइपीएस अधिकारी

दूसरे चरण में डेबरा सीट भी काफी महत्वपूर्ण है. यहां मुकाबला दो आइपीएस अधिकारियों के बीच है. यहां तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पूर्व आइपीएस अधिकारी हुमायूं कबीर मैदान में हैं. यहां उनका मुकाबला जिले की पुलिस सुपर रह चुकीं पूर्व आइपीएस अधिकारी भारती घोष से है.

email
TwitterFacebookemailemail

दूसरे चरण के प्रमुख उम्मीदवार

बंगाल चुनाव 2021 के दूसरे चरण के प्रमुख उम्मीदवारों में पूर्व क्रिकेटर अशोक डिंडा, अभिनेत्री सायंतिका बनर्जी, अभिनेता सोहम चक्रवर्ती शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी मेदिनीपुर में तृणमूल कार्यकर्ता की चाकू घोंपकर हत्या

पश्चिमी मेदिनीपुर स्थित केशपुर में तृणमूल कार्यकर्ता की चाकू घोंपकर हत्या का मामला प्रकाश में आया है. मृतक का नाम उत्तम दोलुई बताया गया है. तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है कि उसके समर्थकों ने उत्तम की हत्या की है. घटना बुधवार रात की है. भाजपा ने इस संबंध में अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

email
TwitterFacebookemailemail

शुभेंदु की अपील

नंदीग्राम से ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों से निकलें और मतदान के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें. पूरा देश नंदीग्राम की ओर देख रहा है. लोगों को इंतजार इस बात का है कि नंदीग्राम में विकास की राजनीति जीतेगी या तुष्टिकरण की राजनीति.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में मतदाताओं को वोट डालने से रोका गया

तृणमूल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) पर गंभीर आरोप लगाये. कहा कि दक्षिण 24 परगना के पाथर प्रतिमा, पूर्वी मेदिनीपुर के मोयना एवं नंदीग्राम विधानसभा सीटों पर मतदाताओं को वोट डालने से रोका जा रहा है. कहा कि नंदीग्राम के बिरुलिया अंचल में 131 नंबर बूथ और गोकुलनगर अंचल के 247 एवं 248 नंबर बूथ पर भाजपा ने कब्जा कर लिया है. लोगों को अंदर नहीं जाने दे रहे.

email
TwitterFacebookemailemail

बांकुड़ा में वोटरों को धमका रही सीआरपीएफ, नंदीग्राम में पोलिंग एजेंट से भाजपा वालों ने की मारपीट

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बांकुड़ा जिला के तालडांगरा विधानसभा क्षेत्र के माचातोड़ा अंचल में 159 नंबर बूथ पर सीआरपीएफ के जवान मतदाताओं को धमकी दे रहे हैं. साथ ही पार्टी ने पूर्वी मेदिनीपुर के नंदीग्राम के बोयाल-2 अंचल में टीएमसी के पोलिंग एजेंट के साथ भाजपा पर हाथापाई का आरोप लगाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी मेदिनीपुर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने टीएमसी के बूथ एजेंट के घर में की तोड़फोड़, धमकी दी

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि पूर्वी मेदिनीपुर में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने टीएमसी के बूथ लेवल एजेंट के घर तोड़फोड़ की. साथ ही टीएमसी के बूथ एजेंट को धमकी भी दी. मामला मोयना विधानसभा सीट के बागचा अंचल का है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीआरपीएफ के जवान ने टीएमसी के एजेंटों को पीटा

तृणमूल कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बांकुड़ा जिला के इंडास विधानसभा क्षेत्र के 12 नंबर बूथ पर सीआरपीएफ के जवान उनके एजेंसों को बूथ में दाखिल नहीं होने दे रहे. तृणमूल ने यह भी कहा है कि उसके एजेंटों की केंद्रीय बलों ने पिटाई की है.

email
TwitterFacebookemailemail

डेबरा में शांतिपूर्ण मतदान

पश्चिमी मेदिनीपुर के डेबरा विधानसभा सीट पर शांतिपूर्वक जारी है मतदान.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी मेदिनीपुर जिला की इन 9 सीटों पर वोटिंग

पश्चिमी मेदिनीपुर जिला की खड़गपुर सदर, नारायणगढ़, सबंग, पिंगला, डेबरा, दासपुर, घाटाल, चंद्रकोणा, केशपुर विधानसभा सीट पर वोटिंग हो रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

पूर्वी मेदिनीपुर जिला की इन 9 सीटों पर मतदान

पूर्वी मेदिनीपुर जिला की तमलुक, पांशकुड़ा पूर्व, पांशकुड़ा पश्चिम, मोयना, नंदकुमार, महिषादल, हल्दिया, नंदीग्र्राम, चांदीपुर विधानसभा सीट पर वोटर कर रहे हैं अपने मताधिकार का प्रयोग.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम सीट पर वोटिंग के लिए उत्साह 

बंगाल चुनाव के दूसरे फेज की वोटिंग 30 सीटों पर जारी है. इसी बीच वोटिंग को लेकर जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है. नंदीग्राम के 110 नंबर बूथ पर सुबह से ही वोटर्स की लंबी कतार देखी जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

डेबरा सीट से दो पूर्व आईपीएस मैदान में...

दूसरे फेज में नंदीग्राम की तरह डेबरा भी हॉटसीट है. देबरा सीट पर दो पूर्व आईपीएस के बीच मुकाबला है. बीजेपी ने पूर्व आईपीएस भारती घोष तो टीएमसी ने पूर्व आईपीएस हुमायूं कबीर को मैदान में उतारा है.

email
TwitterFacebookemailemail

मतदाताओं के लिए पीएम मोदी का संदेश

दूसरे फेज की वोटिंग को लेकर पीएम मोदी ने ट्वीट किया है. पीएम मोदी ने मतदाताओं से बिना किसी भय के वोटिंग की अपील की है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुबह सात बजे से 30 सीटों पर वोटिंग शुरू

दूसरे फेज में 4 जिलों की 30 सीटों के दस हजार से ज्यादा बूथों पर वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम में ममता बनर्जी VS शुभेंदु अधिकारी

दूसरे फेज की 30 सीटों में सबसे बड़ी लड़ाई नंदीग्राम सीट पर है. नंदीग्राम को पश्चिम बंगाल की हॉटसीट बोला जा रहा है. नंदीग्राम सीट से टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी चुनावी मैदान में हैं. जबकि, उनके खिलाफ बीजेपी के कैंडिडेट शुभेंदु अधिकारी चुनाव मैदान में उतरे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

नंदीग्राम के बूथों पर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम 

बंगाल चुनाव के दूसरे फेज में नंदीग्राम में भी वोटिंग हो रही है. इस हॉटसीट के हर बूथों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

Bengal Election Second Phase Voting LIVE Updates: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार (1 अप्रैल 2021) को पूर्वी मेदिनीपुर की हाइ-प्रोफाइल सीट नंदीग्राम समेत चार जिलों (पूर्वी मेदिनीपुर, पश्चिमी मेदिनीपुर, बांकुड़ा और दक्षिण 24 परगना) की 30 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. 76 लाख मतदाता 171 उम्मीदवारों की किस्मत तय करेंगे. नंदीग्राम में तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो एवं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का मुकाबला अपने पूर्व सहयोगी एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी शुभेंदु अधिकारी से है. चुनाव आयोग ने सभी 10,620 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है. केंद्रीय बलों की करीब 651 कंपनियों को तैनात किया गया है. मतदान सुबह 7 बजे से शाम को 6.30 बजे तक होगा. बंगाल चुनाव की हर अपडेट के लिए बने रहें प्रभात खबर (prabhatkhabar.com) के साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें