1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal election 2021 union home minister amit shah addresses public rally in baghmundi assembly seat attacks tmc supremo mamata banerjee and abhishek banerjee read key points abk

TMC ने कटमनी के चक्कर में ऑटोमोबाइल कंपनियों को भगा दिया, अमित शाह का गंभीर आरोप, लेफ्ट पार्टियों पर भी साधा निशाना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमित शाह का गंभीर आरोप- लेफ्ट पार्टियों पर भी साधा निशाना
अमित शाह का गंभीर आरोप- लेफ्ट पार्टियों पर भी साधा निशाना
सोशल मीडिया

Bengal Election 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 27 मार्च को है. इसके पहले गुरुवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन रहा. इसको देखते हुए बीजेपी के दिग्गज नेता चुनाव प्रचार में जुटे रहे. पुरुलिया जिला के बाघमुंडी विधानसभा सीट से आजसू प्रत्याशी आशुतोष महतो के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को चुनाव प्रचार किया. इस दौरान अमित शाह ने सभा में मौजूद लोगों से समर्थन मांगा. ममता बनर्जी से लेकर अभिषेक बनर्जी और कटमनी पर टीएमसी सरकार को घेरा. अमित शाह ने चुनावी मंच से बीजेपी के घोषणापत्र का भी जिक्र किया.

‘लेफ्ट ने उद्योग बंद किया, ममता दीदी ने भगा दिया’

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बाघमुंडी में सभा के दौरान कहा पुरुलिया बिरसा मुंडा, रघुनाथ मुर्मू समेत बड़े-बड़े वीर सपूतों की भूमि है. सिद्धो कान्हो से भी इस भूमि का खास कनेक्शन है. अमित शाह ने आरोप लगाया कि पुरुलिया में घर-घर नल का कनेक्शन नहीं है. युवाओं पर दूषित पानी का बहुत बुरा असर हो रहा है. ममता दीदी लोगों को फ्लोराइड वाला पानी पिला रही हैं. बीजेपी की सरकार बनने पर इस इलाके में 10 हजार करोड़ के खर्चे से शुद्ध पीने के पानी की व्यवस्था की जाएगी. अमित शाह ने जिक्र किया कि पुरुलिया में बेरोजगारी है. युवाओं के पास नौकरी नहीं है. पुरुलिया की धरती पर उद्योग नहीं है. लेफ्ट सरकारों ने उद्योगों को बंद करा दिया तो दीदी ने उद्योगों को भगा दिया.

हमारे पास जंगल महल के विकास का प्लान: शाह

अमित शाह ने बताया बीजेपी की सरकार में जंगल महल के विकास के लिए बोर्ड की स्थापना की जाएगी. आदिवासियों के विकास के लिए डेवलेपमेंट बोर्ड की स्थापना होगी. जंगल महल को रेल नेटवर्क से जोड़ने का काम जारी है. बीजेपी की सरकार में जंगल महल में एम्स का निर्माण होगा. आदिवासियों को उपज की मिनिमम सपोर्ट प्राइस दी जाएगी. तृणमूल कांग्रेस ने कटमनी को बढ़ावा दिया है. पीएम मोदी के नेतृत्व में बंगाल की धरती से कटमनी को हटाया जाएगा. आदिवासी महिलाओं को 33 फीसदी नौकरी मिलेगी. हर ब्लॉक में एकलव्य मॉडल स्कूल बनाए जाएंगे. माताओं-बहनों को फ्री में बस ट्रांसपोर्ट की सुविधा मिलेगी. पुरुलिया के वीरों की याद में संग्रहालय भी बनाया जाएगा. ममता दीदी आदिवासी महिलाओं और बहनों से पढ़ाई के पैसे ले रही हैं. हमारी सरकार में पढ़ाई फ्री होगी.

हम चुन-चुनकर घुसपैठियों को वापस भेजेंगे: शाह

एकबार फिर बाघमुंडी की चुनावी सभा में अमित शाह ने बांग्लादेश से घुसपैठ का जिक्र किया. उन्होंने कहा ममता दीदी की सरकार बदलने पर घुसपैठियों को चुन-चुनकर बंगाल से निकालने का काम किया जाएगा. हमारी सरकार में भारत आए मतुआ समेत दूसरे समुदाय के लोगों को नागरिकता देकर सम्मान देने का काम होगा. चुनाव के दिन दीदी के गुंडे लोगों को डराते हैं. इस बार एक भी गुंडा किसी को नहीं डरा सकेगा. ममता दीदी के गुंडों से डरने की जरूरत नहीं है. चुनाव आयोग ने हर तरफ से सख्ती रखी है. इस बार ममता दीदी के हाथ में गुंडागर्दी नहीं है. पीएम मोदी चुनाव को भला करने वाला बनाना चाहते हैं. लेकिन, ममता दीदी अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी का भला करना चाहती हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें