1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal chunav 2021 pm modi taunt on cm mamata banerjee said didi try hands on in lok sabha elections after losing assembly elections pwn

Bengal Chunav 2021: PM मोदी का CM ममता पर तंज, कहा- विधानसभा चुनाव हारने के बाद लोकसभा चुनाव में जरूर हाथ आजमाइये दीदी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM मोदी का CM ममता पर तंज
PM मोदी का CM ममता पर तंज
Prabhat Khabar

मसोनारपुर (नम्रता पांडेय): विधानसभा चुनाव हारने के बाद लोकसभा चुनाव में जरूर हाथ आजमाइये दीदी. यंहा हल्दिया से वाराणसी का जो वाटरवे भाजपा की सरकार ने विकसित किया है. वो आपकी मदद करेगा. ये बातें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर में एक जनसभा में तृणमूल की महुआ मोइत्रा के ममता बनर्जी वाराणसी से चुनाव लड़ने की बात पर पलटवार करते हुए कही.

उन्होंने ममता बनर्जी पर खूब तंज कसे, और कहा कि दीदी की पार्टी कह रही कि वह अब वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी. इससे तो दो बातें साफ होती है. पहली तो ये की दीदी ने बंगाल में अपनी हार स्वीकार कर ली है, दूसरी वह अपने लिए बंगाल से बाहर जगह तलाश रही हैं. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि यदि दीदी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी तो वहां उन्हें चोटी और तिलक वाले बहुत लोग मिलेंगे.मोदी ने कहा यंहा तो वह "जय श्री राम" बोलने से चिढ़ती हैं, वहां हर हर महादेव बोलने वाले भी मिलेंगे फिर ममता क्या करेंगी.

पीएम मोदी ने कहा कि बनारस के लोगों ने मुझे इतना प्यार दिया, आपको भी स्नेह देगी. मोदी ने कहा कि दीदी," मेरी आपसे एक प्रार्थना है, बनारस के लोगों पर, यूपी के लोगों पर गुस्सा मत करियेगा. यूपी औऱ बनारस के लोगों ने मुझे इतना प्यार दिया है, वो आपको भी बहुत स्नेह देगी. उन्होंने कहा कि इन दिनों तृणमूल पार्टी में काफी मंथन चल रहा है. उनका कहना है कि ताव में आकर दीदी ने नन्दीग्राम जाने का फैसला तो कर लिया, लेकिन ये उनकी बहुत बड़ी गलती साबित हुआ.

नन्दीग्राम में दीदी की हार होते देख तृणमूल ने यह तय कर लिया था कि उन्हें दूसरी सीट से भी लड़ाया जाये. लेकिन कुछ समझदार लोगों ने उन्हें समझाया कि ये उनकी दूसरी सबसे बड़ी गलती होगी. मोदी ने कहा टीएमसी माने टाका मार कम्पनी. उन्होंने ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा , दीदी आप बंगाल की जनता पर विश्वास करिये. वो अपना निर्णय दे चुकी है. ये तय हो गया है कि आपको अब टाका मार कंपनी यानी तृणमूल सहित नावान्न छोड़कर जाना होगा.

उन्होंने लोगों से कहा कि सोनारपुर के लोग परिश्रमी मिडिल क्लास दिनभर फैक्ट्रियों में, दफ्तरों में काम करते है. लेकिन तृणमूल के तोलाबाज उनकी कमाई पर काट लगा देते हैं. तृणमूल के तोलाबाज गरीबों की पेट पर ही लात नहीं मारते बल्कि उनका राशन भी लूट लेते हैं. मोदी ने रैली में आयी बहन बेटियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उनके एक और बात बताने से सभी हैरान रह जाएंगे. केंद्र सरकार महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराधों की जल्द सुनवाई के लिए देश भर में एक हजार से ज्यादा फास्ट ट्रैक बनवा रही है. लेकिन बंगाल में दीदी ने इसकी स्वीकृति ही नहीं दी है.

ममता सरकार पर बरसते हुए मोदीं ने अंत मे कहा कि जो ये निराशा यंहा फैलायी गयी है. उसी निराशा को आशा में बदलना ही आसोल परिबोर्तन है. कटमनी, बिचौलिए, भ्र्ष्टाचार इन सबको रोकने का एक अच्छा माध्यम है डिजिटल इंडिया. जिससे दीदी को बहुत तकलीफ है. राजधानी से सटा हुआ इलाका होने के बावजूद जाम और जल जमाव की समस्या यंहा आम है. सड़कें पानी से भर जाती हैं लेकिन घरों में पीने को साफ पानी नहीं मिलता. यही है दीदी की सरकार के दस सालों के रिपोर्ट कार्ड.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें