37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आसनसोल शहर को मॉडल शहर बनाने के मुद्दे पर बैठक

आसनसोल : शहरवासियों को मॉडल सिटी के स्तर पर परिसेवाएं मुहैया कराये जाने को लेकर निगम आयुक्त खुर्शीद अली कादरी ने बुधवार को निगम मुख्यालय में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट व सेनिटेशन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में दोनों विभागों के अधिकारी उपस्थित थे. नगर निगम को मई 2019 में राज्य सरकार से […]

आसनसोल : शहरवासियों को मॉडल सिटी के स्तर पर परिसेवाएं मुहैया कराये जाने को लेकर निगम आयुक्त खुर्शीद अली कादरी ने बुधवार को निगम मुख्यालय में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट व सेनिटेशन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में दोनों विभागों के अधिकारी उपस्थित थे. नगर निगम को मई 2019 में राज्य सरकार से मॉडल सिटी का दर्जा मिला था.

इस दर्जा के अनुरूप शहर में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट अधिनियम 2016 लागू कर दिया गया था. निगम इलाकों में बेहतर सफाई व्यवस्था एवं सुंदरीकरण किये जाने को लेकर कई स्तर पर बैठकें की गयीं. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शहर को मॉडल सिटी का दर्जा मिला है.

सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट अधिनियम 2016 लागू कर दिया गया है. जिसके तहत निगम इलाकों से संग्रहित कचरे को सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट तक लाने और कचरा निष्पादित कर ऊर्जा व अन्य पदार्थ निर्माण किये जायेंगे. शहर में सफाई की ढांचागत पद्धति में जरूरी बदलाव किये जायेंगे. निगम के पास उपलब्ध मौजूदा सफाई यंत्रों एवं मानव संसाधनों को बढाया जायेगा.

प्रत्येक वार्ड से निगम के अधिकृत सफाइ कर्मी कूड़ा संग्रह कर सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट तक लायेंगे. कचरे से विभिन्न प्रक्रियाओं के बाद चीजों को अलग कर उपयोग में लाया जायेगा. उन्होंने कहा कि बुधवार को कोलकाता से एक टीम आसनसोल इलाके में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के मुआयने के लिए आयी है. उनके परामर्श के आधार पर प्लांट का कार्य आगे बढ़ाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें