32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मोबाइल लोकेशन को ट्रेस कर मुख्य आरोपी तक पहुंची पुलिस, गिरफ्तार

कोलकाता : करया मर्डर मामले में घर से चोरी हुए मोबाइल का लोकेशन ट्रेस करके छह लोगों से पूछताछ के बाद अंतत: कोलकाता पुलिस मुख्य आरोपी तक पहुंच गयी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.आठ माह पूर्व करया के ब्रॉड स्ट्रीट में वृद्ध विश्वजीत बसु (62) की हुई हत्या मामले में शुक्रवार देर रात पुलिस […]

कोलकाता : करया मर्डर मामले में घर से चोरी हुए मोबाइल का लोकेशन ट्रेस करके छह लोगों से पूछताछ के बाद अंतत: कोलकाता पुलिस मुख्य आरोपी तक पहुंच गयी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.आठ माह पूर्व करया के ब्रॉड स्ट्रीट में वृद्ध विश्वजीत बसु (62) की हुई हत्या मामले में शुक्रवार देर रात पुलिस ने इस मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया. उसका नाम मुर्शिद शेख (28) है. वह दक्षिण 24 परगना के पारुलिया कॉस्टल थाना के पतदह पूर्वपाड़ा का निवासी है. पूछताछ में उसने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है. उसने पुलिस को बताया कि वह घर में चोरी करने के लिए गया था. चोरी के दौरान विश्वजीत बसु ने उसे देख लिया था, तो उसने उनकी हत्या कर दी.
कैसे पकड़ा गया आरोपी
पुलिस का कहना है कि वृद्ध की हत्या के बाद उसके घर से उसका मोबाइल फोन गायब था. मोबाइल नंबर का लोकेशन पुलिस निरंतर ट्रेस कर रही थी और नंबर पर कॉल करके देख रही थी. अंतिम बार किसी ने फोन उठाया और पार्क सर्कस में होने की बात कही.
उसने कहा कि वह फोन उसने खरीदा है. फिर उसके सहारे दूसरे, फिर तीसरे, इस तरह से पुलिस छह लोगों तक पहुंची. अंत में मुख्य आरोपी का पता चला. उसके नाम व ठिकाने का पता चला और फिर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया.
  • करया के ब्रॉड स्ट्रीट हत्याकांड में पुलिस को मिली बड़ी सफलता
  • पुलिस का दावा : गिरफ्तार आरोपी ने कबूल किया अपना गुनाह
  • पूछताछ में बताया : चोरी करने गया था, वृद्ध ने देखा तो कर दी हत्या
  • छह लोगों से पूछताछ के बाद अंतत: कातिल तक पहुंची पुलिस
कब-कैसे हुई थी घटना
गत छह जून 2019 को मामला सामने आया था. विश्वजीत बसु गरियाहाट में व्यापार करते थे. उम्र होने के बाद करया के ब्रॉड स्ट्रीट में अकेले ही रहते थे. विश्वजीत की छोटी बेटी बी बोस (26) ने पांच जून की रात 11 बजे के करीब पुलिस को फोन कर बताया था कि उनके वृद्ध पिता कमरे में अकेले रहते हैं.
रात से वह फोन भी नहीं उठा रहे हैं. करया थाने की पुलिस ब्रॉड स्ट्रीट में स्थित विश्वजीत के घर पहुंची, तो प्रमुख गेट को बंद पाया था. उसे किसी तरह खोलकर अंदर घुसने पर विश्वजीत को एक चेयर में बैठे हुए पाया गया था.
उनकी गर्दन की नली कटी हुई थी. सिर, कंधे व गर्दन पर कई जगहों पर जख्म के निशान मौजूद थे. कमरे से विश्वजीत का मोबाइल फोन भी गायब था. उसपर फोन पर संपर्क करने पर अंतिम बार किसी ने पार्क सर्कस के पास फोन होने की बात कह कर फोन बंद कर दिया था. इसके बाद ही लालबाजार की होमेशाइड शाखा की पुलिस ने कमरे से सभी सबूत को जब्त कर मामले की तफ्तीश शुरू की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें