36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारी मात्रा में शराब बरामद आठ आरोपी हुए गिरफ्तार, उपकरण भी जब्त

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के अधीन फांसीदेवा थाना पुलिस ने नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस सिलसिले में मकान मालिक सहित कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने छापामारी रविवार रात को की. मौके से भारी मात्रा में अवैध शराब एवं शराब बनाने के उपकरण के […]

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के अधीन फांसीदेवा थाना पुलिस ने नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस सिलसिले में मकान मालिक सहित कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने छापामारी रविवार रात को की. मौके से भारी मात्रा में अवैध शराब एवं शराब बनाने के उपकरण के साथ ही स्प्रिट बरामद किए गए हैं. फांसी देवा थाना सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सैलानीजोत इलाके में शराब बनाने की जानकारी पुलिस को गुप्त सूचना से मिली. उसके बाद ही वहां अभियान चलाया गया.
भारी संख्या में पुलिस टीम रविवार सैलानीजोत गांवपहुंची एवं नकली शराब बनाने वाले कारखाने पर धावा बोल दिया. मौके से 3000 बोतल नकली शराब भी बरामद किए गए हैं. 108 कार्टून में शराब की बोतलों को भरकर रखा गया था. जिसकी बाजार कीमत करीब 10 लाख रुपए है.वहां से 20 लीटर स्प्रिट, रंग, प्लास्टिक कैप तथा विभिन्न आकार के बोतल भी बरामद किए गए.
पुलिस ने 58,000 रूपये नगद भी जब्त किया है. शराब बनाने का यह कारखाना उसी इलाके के रहने वाले दयाल विश्वास के घर में चल रहा था. पुलिस को देख कर हालांकि वह फरार हो गया. लेकिन बाद में उसकी भी गिरफ्तारी हो गई. मकान मालिक सहित इस मामले में कुल 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों ने आगे बताया कि नकली शराब की तस्करी यहां से बिहार की जाती थी. सभी लोग नकली शराब बनाते थे एवं बिहार के विभिन्न जिलों में भेज देते थे. उल्लेखनीय है कि बिहार में शराब पर प्रतिबंध है .
इसलिए सिलीगुड़ी से बड़े पैमाने पर अवैध शराब की तस्करी बिहार के विभिन्न इलाकों में की जाती है. पिछले कुछ दिनों से पुलिस ने विभिन्न बसों में छापामारी कर भी बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद किया था. सैलानीजोत में मुख्य रूप से बिहार भेजने के लिए ही नकली शराब का निर्माण हो रहा था. जिन 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है उसमें से अधिकांश बिहार के पूर्णिया के रहने वाले हैं.
पुलिस ने आगे बताया है कि इस सिलसिले में उत्तर दिनाजपुर जिले के दालखोला निवासी सदानंद विश्वास को पकड़ा गया है. इसके अलावा सुधीर कुमार बसाक,कृष्णा बसाक,राजू बसाक,बिमल लाल बसाम,पप्पू कुमार बसाक,पांडव बसाक तथा कपिल बसाक को गिरफ्तार किया गया है. यह सभी बिहार के पुर्णिया जिले के बायसी के रहने वाले हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें