1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news police arrested four thieves for stealing electric wires acy

Bareilly News: पुलिस ने घरों में अंधेरा करने वाले चार चोरों को किया गिरफ्तार, 1500 मीटर विद्युत तार बरामद

काफी समय से जिले में विद्युत तार चोरी की घटनाएं सामने आ रहीं थीं. 11 अप्रैल की रात शाही थाना क्षेत्र की विद्युत लाइन से सात जगह बिजली तार की चोरी की गई थी. इससे इलाके के घरों में बिजली ठप हो गई.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: पुलिस ने घरों में अंधेरा करने वाले चार चोरों को किया गिरफ्तार
Bareilly News: पुलिस ने घरों में अंधेरा करने वाले चार चोरों को किया गिरफ्तार
प्रभात खबर

Bareilly News: शुक्रवार को बरेली की शाही थाना पुलिस ने बिजली का तार काटकर घरों में अंधेरा करने वाले चार चोरों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 1500 मीटर बिजली का तार बरामद हुआ है. यह चोर करंट दौड़ती विद्युत लाइन में लोहे की जंजीर डालकर फाल्ट करते थे. फाल्ट के बाद लाइन बंद होने पर बिजली का तार काटकर ले जाते थे. यह काफी समय से घटना को अंजाम दे रहे थे. दो दिन पहले भी इन्होंने विद्युत लाइन से तार काटकर चोरी किया था. पुलिस ने चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर मुकदमा कायम किया. इसके बाद जेल भेज दिया.

काफी समय से जिले में विद्युत तार चोरी की घटनाएं सामने आ रहीं थीं. 11 अप्रैल की रात शाही थाना क्षेत्र की विद्युत लाइन से सात जगह बिजली तार की चोरी की गई थी. इससे इलाके के घरों में बिजली ठप हो गई. बिजली विभाग ने काफी मुश्किल से नया बिजली तार डालकर विद्युत सप्लाई शुरू कराई. अफसरों ने शाही थाने में बिजली तार चोरी का मुकदमा दर्ज कराया था. इसके बाद पुलिस बिजली तार चोरों की तलाश में जुटी थी.

शुक्रवार को शाही थाना पुलिस ने बुझिया माइनर के पास नारायण दास के खेत में बने खंडहर से शाही थाना क्षेत्र के सेवा ज्वालापुर गांव निवासी आजाद मौर्य, कमल कुमार,सोमपाल और बहेड़ी थाना क्षेत्र के अशोक पिंडारी निवासी तेजपाल मौर्य को 1500 मीटर तार के साथ गिरफ्तार किया. इसमें कमल, सोमपाल और तेजपाल के खिलाफ पुराने भी विद्युत अधिनियम के मुकदमे दर्ज हैं. पुलिस द्वारा बरामद किए गए 1500 मीटर बिजली तार की कीमत लाखों रुपये बताई जा रही है.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें