1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news dm manvendra singh took action against eo mirganj gave adverse entry for not showing the record acy

Bareilly News: ईओ मीरगंज पर गिरी गाज, डीएम ने रिकॉर्ड न दिखाने पर दी एडवर्स इंट्री

बरेली में ईओ मीरगंज पर गाज गिरी है. डीएम मानवेंद्र सिंह ने रिकार्ड न दिखाने पर उन्हें एडवर्स इंट्री दे दी है. इस कार्रवाई से अन्य अधिकारियों में हड़कंप मच गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: डीएम मानवेंद्र सिंह ने ईओ मीरगंज पर की कार्रवाई
Bareilly News: डीएम मानवेंद्र सिंह ने ईओ मीरगंज पर की कार्रवाई
प्रभात खबर

Bareilly News: दो दिन पहले डीएम बरेली की जिम्मेदारी संभालने के बाद लापरवाह अफसरों पर गाज गिरनी शुरू हो गई है. जिले में सबसे पहली कार्रवाई नगर पंचायत मीरगंज के अधिशासी अधिकारी (ईओ) पर हुई है. डीएम मानवेंद्र सिंह ने ईओ को एडवर्स एंट्री दी है. कार्रवाई होते ही जिले के अन्य अफसरों में भी दहशत का माहौल है.

डीएम मानवेंद्र सिंह
डीएम मानवेंद्र सिंह
प्रभात खबर

डीएम मानवेंद्र सिंह मंगलवार को प्रशासनिक अमले के साथ तहसील दिवस पर मीरगंज पहुंचे. यहां उन्होंने सरकारी कार्यालयों में रखें अभिलेखों का निरीक्षण किया. कार्यालयों में गंदगी मिलने पर साफ-सफाई की हिदायत दी. नगर पंचायत कार्यालय के निरीक्षण के वक्त ईओ मीरगंज रिकॉर्ड नहीं दिखा सके. नगर पंचायत में खामियों से खफा डीएम ने ईओ को एडवर्स एंट्री दी.

निरीक्षण करते डीएम मानवेंद्र सिंह
निरीक्षण करते डीएम मानवेंद्र सिंह
प्रभात खबर

डीएम ने सीएचसी का निरीक्षण कर शौचालय में साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर करने के निर्देश दिए. हर मरीज को बेहतर इलाज मिले, इसके लिए चिकित्सकों से बात की. तहसीलदार के कोर्ट में निरीक्षण कर धारा- 34 के मामलों में समुचित आधार पर रेस्टोरेशन प्रार्थना पत्र से मुकदमों को लंबा खींचा जाता है. डीएम ने ऐसे मुकदमों को एक माह के अंदर निस्तारित करने के निर्देश दिए.

डीएम मानवेंद्र सिंह ने तहसील दिवस में आई शिकायतों का सात दिन में समाधान कराने को कहा. इसके बाद, वे विकास खंड मीरगंज के बनैईया के मॉडल प्राइमरी स्कूल पहुंचे. यहां उन्होंने छात्रों को मध्याह्न भोजन समय से मुहैया कराने की हिदायत दी. वहीं, धान केंद्र पर केंद्र प्रभारी को नियमानुसार धान खरीद को कहा.

डीएम शेरगढ़ के बाढ़ ग्रस्त गांव बिहारीपुर पहुंचे.यहां उन्होंने सिंचाई विभाग के अफसरों को क्षतिग्रस्त पुल को जल्द दोबारा निर्माण करने के निर्देश दिए.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें