1. home Home
  2. state
  3. up
  4. agra
  5. agra dm issued notice no petrol diesel at oil station without showing corona vaccination certificate abk

Agra News: कोरोना वैक्सीनेशन के बिना पेट्रोल लेने में हो सकती है परेशानी, सर्टिफिकेट दिखाएं और टैंक फुल कराएं

पेट्रोल पंप पर जैसे ही आप पहुंचेंगे एक व्यक्ति आपके टीकाकरण का सबूत देखेगा. आगरा के डीएम ने पूर्ण रूप से टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं.

By Guest Contributor
Updated Date
जिलाधिकारी कार्यालय आगरा
जिलाधिकारी कार्यालय आगरा
प्रभात खबर

Agra News: जिले में कोरोना की वैक्सीन लगवाए बिना आपको पंप पर पेट्रोल लेने में परेशानी हो सकती है. पंप पर पेट्रोल भरवाने के लिए आपको टीकाकरण का सबूत दिखाना पड़ेगा. अगर ऐसा नहीं हुआ तो शायद आपको पेट्रोल ना मिले. पेट्रोल पंप पर जैसे ही आप पहुंचेंगे एक व्यक्ति आपके टीकाकरण का सबूत देखेगा. आगरा के डीएम ने पूर्ण रूप से टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए कड़े निर्देश दिए हैं.

जिले में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है. आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह ने सभी पेट्रोल पंप संचालकों को निर्देश जारी किए हैं कि जो भी व्यक्ति पंप पर तेल भरवाने आए पहले उसका टीकाकरण सर्टिफिकेट देखा जाए. जिसके बाद उसे पेट्रोल दी जाए. पंप पर टीकाकरण का सबूत नहीं होने के कारण पेट्रोल मिलेगी. लेकिन, आपको टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित भी किया जाएगा.

जिलाधिकारी के अनुसार आगरा के हर पेट्रोल पंप पर एक स्वयंसेवक मौजूद रहेगा, जो पेट्रोल भरवाने के लिए आने वाले लोगों से कोविड वेक्सीनेशन का प्रमाण पत्र मांगेगा. अगर आपने वैक्सीनेशन नहीं कराया है तो वो आपको टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करेगा. जिससे अधिक से अधिक लोग टीकाकरण कराएं. जिन्होंने दूसरी खुराक नहीं ली है, वो भी जल्द दूसरी खुराक लेकर अपने आप को सुरक्षित करें.

आगरा के जिला पूर्ति अधिकारी संजीव सिंह का कहना है कि राशन कोटेदार और गैस एजेंसी ने बिना टीकाकरण राशन देने और गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी पर पहले से ही सख्ती कर रखी है. गैस सिलेंडर और राशन लेने से पहले लोगों को टीकाकरण का प्रमाण पत्र दिखाना पड़ता है.

सोमवार को डीएम प्रभु एन सिंह ने कोविड वेक्सीनेशन की वर्चुअल समीक्षा की थी. जिसमें सीडीओ मणिकंदन, सीएमओ डॉक्टर अरुण श्रीवास्तव, डीपीओ, डीएसओ, बीएसए और सभी नोडल चिकित्सा अधिकारियों को टीकाकरण में गति लाने के निर्देश दिए हैं.

(रिपोर्ट:- राघवेंद्र गहलोत, आगरा)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें