1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. simdega
  5. three minor girls of simdega in jharkhand saved from being a victim of human trafficking four arrested including trafficker from odisha anti human trafficking unit police got big success human trafficking attempt in delhi failed grj

Human Trafficking की शिकार होने से बचीं सिमडेगा की तीन नाबालिग बच्चियां, ओडिशा के तस्कर समेत चार गिरफ्तार, पुलिस को मिली बड़ी सफलता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : चार मानव तस्कर गिरफ्तार
Jharkhand News : चार मानव तस्कर गिरफ्तार
प्रभात खबर

Jharkhand News, सिमडेगा (रविकांत साहू) : मानव तस्करी (Human Trafficking) के आरोप में एएचटीयू (Anti Human Trafficking Unit) पुलिस ने एक महिला समेत चार तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. जानकारी के मुताबिक तीन नाबालिग बच्चियों को बहला-फुसलाकर महिला तस्करों द्वारा अवैध कार्य कराने के लिए दिल्ली ले जाया जा रहा था. गुप्त सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई कर ओडिशा के तस्कर समेत चार तस्करों को गिरफ्तार किया है.

सिमडेगा एसपी डॉ शम्स तबरेज को मानव तस्करी की गुप्त सूचना मिली. एसपी के आदेश पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एएचटीयू थाना प्रभारी के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया गया. छापामारी दल गुप्त सूचना के आधार पर सिमडेगा थाना क्षेत्र के सेवई से तीन नाबालिग बच्चियों को रेस्क्यू कर बरामद कर लिया. घटना से संबंधित मामला भी एएचटीयू थाना में 17 अप्रैल को दर्ज कराया गया था. एएचटीयू थाना प्रभारी के नेतृत्व में छापामारी दल ने केरसई निवासी रविंद्र बड़ाईक, संजय बड़ाईक तथा कुरडेग निवासी एक महिला विंदिया देवी को गिरफ्तार किया गया. इसके बाद काफी दिनों से फरार चल रहे एक अन्य मानव तस्कर को ओडिशा सुंदरगढ़ से गिरफ्तार किया गया. ओडिशा सुंदरगढ़ से गिरफ्तार किए गए मानव तस्कर का नाम आदि सिंह उर्फ सुरेंद्र सिंह उर्फ सुदेश सिंह है.

सिमडेगा के एसपी डॉक्टर शम्स तबरेज ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि गिरफ्तार किए गए रविंद्र बड़ाईक, संजय बड़ाईक और बिंदिया देवी के पास से सिल्वर रंग की सवारी गाड़ी और रांची से दिल्ली जाने के लिये रेलवे का पांच टिकट बरामद किया गया. ओडिशा से गिरफ्तार किए गए आदि सिंह तलसेरा थाना के सुंदरगढ़ का रहने वाला है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें