1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. sandeep pal of hazaribagh was martyred in ladakh will reach his residence soonrgj

लद्दाख में शहीद हुए हजारीबाग के संदीप पाल का पार्थिव शरीर जल्द पहुंचेगा आवास, राज्यपाल ने दी श्रद्धांजलि

लद्दाख में शहीद हुए हजारीबाग के खिरगांव गड़ेरिया मुहल्ला निवासी जवान संदीप कुमार पाल का पार्थिव शरीर जल्द ही आवास पहुंचने वाला है. सेना के अधिकारी रांची एयरपोर्ट से पार्थिव शरीर को लेकर हजारीबाग के लिए निकल गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिरसामुंडा एयरपोर्ट पर शहीद जवान का श्रद्धा सुमन अर्पित करते राज्यपाल रमेश बैस
बिरसामुंडा एयरपोर्ट पर शहीद जवान का श्रद्धा सुमन अर्पित करते राज्यपाल रमेश बैस
फोटो : सोशल मीडिया

Ranchi/Hazaribagh News : लद्दाख में शहीद हुए हजारीबाग के खिरगांव गड़ेरिया मुहल्ला निवासी जवान संदीप कुमार पाल का पार्थिव शरीर जल्द ही आवास पहुंचने वाला है. सेना के अधिकारी रांची एयरपोर्ट से पार्थिव शरीर को लेकर हजारीबाग के लिए निकल गये हैं. उधर हजारीबाग में शहीद संदीप कुमार पाल के आवास पर परिजन सहित मुहल्ले के लोग पार्थिव शरीर के आने और अंतिम दर्शन का इंतजार कर रहे हैं. घर-मुहल्ले का माहौल गमगीन हो गया है. अपने प्यारे लाल के इंतजार में मोहल्ले के लोग खड़े हैं.

इधर रांची के बिरसामुंडा एयरपोर्ट पर पार्थिव शरीर के आने के बाद राज्यपाल रमेश बैस ने श्रद्धांजलि अर्पित की. मौके पर शहीद जवान के परिजन भी एयरपोर्ट में मौजूद थे.

नदी में बस फिसल कर गिरने से सात सैनिक हुए हैं शहीद

बताते चलें कि थल सेना के जवानों को ले जा रही एक बस लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में सड़क से फिसल कर श्योक नदी में गिर गयी, जिससे सात सैनिक शहीद हो गये. वहीं 19 अन्य घायल हो गये. सेना के अधिकारियों ने बताया कि थोइसे से करीब 25 किमी दूर एक स्थान पर शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे यह दुर्घटना हुई. सूचना मिलने पर लेह पुलिस, सेना और स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान चलाया. घायलों को हरियाणा के पंचकुला जिले में चंडीमंदिर स्थित कमान अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने बताया कि सैनिक जिस वाहन में सवार थे, वह सड़क से फिसल कर करीब 50-60 फुट की गहराई में श्योक नदी में गिर गया. करीब 26 सैनिकों के एक दल को लेकर वाहन परतापुर ट्रांजिट कैंप से हनीफ सब-सेक्टर में स्थित एक अग्रिम स्थान पर जा रहा था.

2013 में संदीप सेना में भर्ती हुआ

फिलवक्त उनके घर पर लोग जमा हैं, जो पार्थिव शरीर की एक झलक देखने का आने का इंतजार कर रहे है. वहीं परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है. बताते चलें कि संदीप पॉल साल 2013 में सेना में भर्ती हुआ. शहीद संदीप के भाई मनीष ने बताया कि दो भाइयों में संदीप छोटा था. पिता जयनंदन पाल है. उनकी माता का निधन 2020 में हो गया है. दो बहने हैं जो शादीशुदा हैं. पांच जून को शहीद जवान के बड़े भाई मनीष का मंगनी होने वाली थी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें